संजीवनी टुडे

पीएमसी बैंक घोटाला मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट की रोक

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-01-2020 13:19:56

उच्चतम न्यायालय ने पंजाब एवं महाराष्ट्र को ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले में बॉम्बे उच्च न्यायालय के आदेश पर गुरुवार को रोक लगा दी।


नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय ने पंजाब एवं महाराष्ट्र को ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले में बॉम्बे उच्च न्यायालय के आदेश पर गुरुवार को रोक लगा दी।

उच्च न्यायालय ने पीएमसी बैंक घोटाले में कथित संलिप्तता के कारण गिरफ्तार किए गए एचडीआइएल प्रमोटर्स राकेश वधावन और सारंग वधावन को मुंबई की आर्थर रोड जेल से उनके निवास पर स्थानांतरित करने का आदेश दिया था। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और आर्थिक अपराध शाखा ने उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ याचिका दायर की है।

यह खबर भी पढ़ें: लक्ष्मी जी का फोटो नोट पर छाप दो, संभल जाएगी अर्थव्यवस्था: सुब्रमण्यम स्वामी

सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने मुख्य न्यायाधीश शरद अरविंद बोबडे न्यायमूर्ति बी आर गवई और न्यायमूर्ति सूर्यकांत की पीठ के समक्ष मामले का उल्लेख करके उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ तुरंत सुनवाई की मांग की। मेहता ने दलील दी कि पीएमसी बैंक घोटाला 7000 करोड़ रुपये का है और उच्च न्यायालय ने बुधवार को एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए बहुत ही असामान्य आदेश दिया है।

यह खबर भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी तक अपनी बात पहुंचाने के ये हैं तरीके, जरूर नोट कर लें...

उन्होंने दलील दी कि पिता-पुत्र को वर्तमान में न्यायिक हिरासत में आर्थर रोड जेल में रखा गया है। अगर उन्हें उच्च न्यायालय के आदेश के अनुसार उनके आवास पर स्थानांतरित कर दिया जाता है, तो यह उन्हें जमानत की तरह होगा। उनकी दलील सुनने के बाद शीर्ष अदालत ने उच्च न्यायालय के आदेश पर रोक लगा दी।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended