संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री कल तीन घंटे के लिए आएंगे बिहार

संजीवनी टुडे 17-02-2019 02:45:00


पटना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने एक दिवसीय दौरे पर रविवार को बिहार के बेगूसराय आयेंगे जहाँ लगभग 33 हजार करोड़ की योजनाओं का वह शिलान्यास करेंगे । प्रधानमंत्री वायुसेना के विशेष विमान से राजधानी पटना के जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पर उतरेंगे जहां से वह वायुसेना के विशेष हेलीकॉप्टर से 11:50 मिनट पर बेगूसराय के उलाव हवाई अड्डा पर उतरेंगे । हवाई अड्डा स्थित कार्यक्रम स्थल पर प्रधानमंत्री 12 बजे मंच पर पहुंचेंगे तथा परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के बाद 12:30 बजे से सभा को संबोधित करेंगे । मोदी तीन घंटे के बिहार प्रवास में एक घंटे के लिए बेगूसराय जाएंगे। पटना हवाई अड्डे पर विशेष विमान से 11.05 मिनट पर पहुंचेंगे जहां राज्यपाल लालजी टंडन ,मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी उनकी अगवानी करेंगे। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

इसके बाद ये तीनों भारतीय वायुसेना के विशेष हेलीकॉप्टर से 11.55 पर बेगूसराय पहुंचेगे। एक घंटे के कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री बेगूसराय से सीधे हेलिकाप्टर से हजारीबाग प्रस्थान कर जाएंगे। बेगूसराय के कार्यक्रम में केन्द्रीय मंत्री राधामोहन सिंह, रविशंकर प्रसाद,रामविलास पासवान,आरके सिंह, गिरिराज सिंह,रामकृपाल यादव और अश्विनीकुमार चौबे के भी रहने का कार्यक्रम है। कार्यक्रममें भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं सांसद आरके सिन्हा और प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय सहित अन्य कई प्रमुख नेता शामिल होंगे। इससे पहले मोदी 14 अक्टूबर 2017 को एनएचएआई के कार्यक्रम में मोकामा आए थे। प्रधानमंत्री 03 मार्च को पटना के गांधी मैदान में प्रस्तावित राजग की रैली संबोधित करने आएंगे। इसी रैली से वे चुनावी शंखनाद करेंगे। 03 फरवरी को इसी गांधी मैदान में राहुल गांधी ने जनाकांक्षा रैली को संबोधित कर बिहार में कांग्रेस में जान फूंकने की कोशिश की थी। कांग्रेस ने पटना में 28 साल बाद रैली की थी।संभवतः 6 या 7 मार्च को चुनाव आयोग चुनाव कार्यक्रम की घोषणा करेगा। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े प्रबंध किये गए हैं । 

बेगगूसराय में एसपी स्तर के चार अधिकारी, 21 डीएसपी, 36 इंस्पेक्टर, 30 महिला समेत 60 दरोगा,जिसमें 30 महिला दरोगा, 260 महिला पुलिसकर्मी एवं 2550 सिपाही तैनात किए गए हैं। इस बीच बेगूसराय से प्राप्त सूचना के अनुसार रविवार को आयोजित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। व्यवस्था की अंतिम कड़ी में शनिवार को डीएम राहुल कुमार एवं एसपी अवकाश कुमार ने सभी पुलिस पदाधिकारियों एवं अधिकारियों की संयुक्त ब्रीफिंग की जिसमें आम जनों के बैठने, पार्किंग, पानी, यातायात, सुरक्षा एवं प्रधानमंत्री के आगमन से विदाई तक के कार्यक्रमों की अंतिम रूप रेखा तय कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर पटना हवाई अड्डा और बेगूसराय में भी कॉरकेड ट्रायल किया गया । कार्यक्रम स्थल की सीसीटीवी से निगरानी की जा रही है। पूरे मैदान के चारों तरफ सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। मैदान में प्रवेश पर रोक लगा दी गयी है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE


कार्यक्रम में प्रधानमंत्री के अलावा बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के अलावा केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान, रविशंकर प्रसाद, गिरिराज सिंह, आर.के. सिंह, रामकृपाल यादव, अश्विनी कुमार चौबे और बिहार सरकार के मंत्री नंदकिशोर यादव, मंगल पांडेय, सुरेश शर्मा शामिल होंगे।
इन परियोजनाओं का होगा उद्घाटन और शिलान्यास -लगभग 13 हजार करोड़ की पटना मेट्रो परियोजना, 1424 करोड़ की अमृत परियोजना,96 किलोमीटर की सीवरेज परियोजना, बरौनी रिफाइनरी क्षमता विस्तार, पारादीप-हल्दिया-दुर्गापुर एलपीजी पाइनलाइन को विस्तारित करने , बरौनी रिफाइनरी में एटीएफ हाइड्रोट्रीटिंग यूनिट ( इंडजेट) अमोनिया-यूरिया उवर्रक काम्पलेक्स, सारण (छपरा) में मेडिकल कालेज की स्थापना, भागलपुर और गया के सरकारी मेडिकल कालेजों का उन्नयन, पटना रिवर फ्रंट डेवलपमेंट फेज-1, जगदीशपुर- हल्दिया और बोकारो- धामरा प्राकृतिक गैस पाइपलाइन परियोजना फेज-1 (बिहार पैकेज), पटना-रांची एसी साप्ताहिक ट्रेन तथा अन्य शामिल हैं । इन योजनाओं में कुछ केंद्र प्रायोजित योजनाएं हैं । उल्लेखनीय है कि वर्ष 2015 में हुए विधान सभा चुनाव में प्रधानमन्त्री ने बिहार के लिए सवा लाख करोड़ रुपये के विशेष पैकेज की घोषणा की थी। 

More From national

Loading...
Trending Now