संजीवनी टुडे

PM मोदी के फिर प्रधान सचिव बनें नृपेंद्र मिश्रा, मिला कैबिनेट मंत्री का दर्जा

संजीवनी टुडे 12-06-2019 07:50:28

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी रहे नृपेंद्र मिश्रा और पी. के. मिश्रा को फिर से पीएम नरेंद्र मोदी का क्रमश: प्रधान सचिव और अतिरिक्त प्रधान सचिव नियुक्त किया गया। कैबिनेट की अपॉइंटमेंट कमेटी ने दी नियुक्ति को मंजूरी। दोनों को कैबिनेट रैंक भी मिली।


नई दिल्ली। कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के वरिष्ठ अधिकारी रहे नृपेंद्र मिश्रा और पी. के. मिश्रा को फिर से पीएम नरेंद्र मोदी का क्रमश: प्रधान सचिव और अतिरिक्त प्रधान सचिव नियुक्त किया गया। आपको बता दें की दोनों अधिकारियों को कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया गया है। 

बता दें कि कुछ समय पहले खबर आई थी कि पीके मिश्रा पीएम मोदी के नए प्रमुख सचिव होंगे। वे नृपेंद्र मिश्रा की जगह लेंगे। दोनों वरिष्ठ नौकरशाह एनडीए की पिछली सरकार में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने मंगलवार को एक विज्ञप्ति जारी कर इस आशय की जानकारी दी है। 

नृपेंद्र मिश्रा, उत्तरप्रदेश कैडर के 1967 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेना (आईएएस) के अधिकारी हैं। वर्ष 1945 में जन्मे मिश्रा ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी से पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन में एमए किया है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से भी उन्होंने एमए की डिग्री ली है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

गौरतलब है की पिछली सरकार में भी उन्हें 28 मई, 2014 को पीएम मोदी का प्रधान सचिव बनाया गया था। इससे पहले नृपेंद्र मिश्र कई मंत्रालयों के साथ ही महत्व के कई सारे पद संभाल चुके हैं।

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From national

Trending Now
Recommended