संजीवनी टुडे

दावोस में पीएम मोदी की फिसली जुबान, कही 600 करोड़ मतदाता तो कही आजादी के बताए 17 साल

संजीवनी टुडे 23-01-2018 21:14:13

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावोस में मंगलवार को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम को संबोधित किया। 1997 के बाद यह पहला मौका है जब भारत के कोई प्रधानमंत्री इस फोरम में हिस्सा ले रहे हैं। अपने ऐतिहासिक भाषण की शुरुआत में पीएम मोदी ने 1997 से 2018 के बीच हुए बदलावों का जिक्र किया। लेकिन इस बिच कई बार मोदी की जुबान फिसल गई। 

यह भी पढ़े: इस लड़की का डांस हो रहा है वायरल...देखकर हो जाओगे अदाओ के दीवाने

पीएम मोदी ने भारतीय लोकतंत्र की ताकत का जिक्र करते हुए भारत में मतदाताओं की संख्या को गलती से 600 करोड़ बता दिया। उन्होंने कहा, 'भारत के 600 करोड़ मतदाताओं ने 2014 में 30 साल बाद पहली बार किसी एक राजनीतिक पार्टी को केंद्र में सरकार बनाने के लिए पूर्ण बहुमत दिया...' बता दें कि भारत की जनसंख्या केवल सवा सौ करोड़ है। साल 2014 के आम चुनाव के दौरान भारत में करीब 81 करोड़ योग्य मतदाता थे। 

यह भी पढ़े: कांग्रेस के एमएलसी दीपक सिंह ने की पुलिस अधिकारी के साथ बदतमीजी

पीएम मोदी आगे भाषण के दौरान पीएम मोदी ने एक जगह तो दुनिया खत्म करने की बात कह डाली।  दरअसल यहां वह दूरियां खत्म करने की बात कर रहे थे, लेकिन उनकी जुबान से दूरियां की जगह दुनिया निकल गया। तो वही उन्होने भारत की आजादी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि 'भारत की आजादी के 17 साल' हो गए, लेकिन वो तब 70 साल बोलना चाह रहे थे। हालाँकि प्रधानमंत्री मोदी ने कई जगह अपनी बात में सुधार किया तो कई जगह उन्ही शब्दो में आगे बढ़ते रहे। 

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended