संजीवनी टुडे

केशुभाई के परिजनों से मिलने शुक्रवार को पीएम मोदी जाएंगे गांधीनगर

संजीवनी टुडे 30-10-2020 00:38:00

गुजरात के भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया।


गांधीनगर/अहमदाबाद। गुजरात के भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। केशुभाई के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया। 

आज सुबह गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल की अचानक तबीयत बिगड़ने के बाद निधन हो गया। उनका पार्थिव शरीर गांधीनगर स्थित उनके आवास पर ले जाया गया था। मुख्यमंत्री विजय रुपानी सहित कैबिनेट के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पटेल के अंतिम दर्शन किए। जाने-माने व्यवसायी गौतम अदानी भी उनके आवास पर पहुंचे और केशुभाई का पुष्पांजलि अर्पित की।

इसके बाद पटेल की अंतिम यात्रा शुरू हुई, जो सेक्टर 30 अंतिमधाम पहुंची। शाम 5 बजे पुलिस ने पूरे सम्मान के साथ केशुभाई को अंतिम विदाई दी गई। इसके बाद केशुभाई के शव का इलेक्ट्रिक फर्नेस में अंतिम संस्कार किया गया है। केशुभाई के करीबी विश्वासपात्र और विश्व हिंदू परिषद के पूर्व अध्यक्ष प्रवीणभाई तोगड़िया, अनिल मुकीम, राज्य के मुख्य सचिव अनिल मुकीम और पाटीदार नेता और कार्यवाहक कांग्रेस अध्यक्ष हार्दिक पटेल ने भी केशुभाई के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए।

केशुभाई पटेल के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि हमारे प्रिय और सम्मानित केशुभाई का निधन हो गया है। मैं बहुत दुखी और व्यथित हूं। वह एक उत्कृष्ट नेता थे, जो समाज के हर वर्ग की देखभाल करते थे। मोदी ने कहा कि उनका जीवन गुजरात की प्रगति और हर गुजराती के सशक्तीकरण के लिए समर्पित था। जनसंघ और भाजपा को मजबूत करने के लिए केशुभाई ने गुजरात के हर कोने की यात्रा की। मोदी ने कहा कि केशुभाई ने मेरे जैसे कई कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया और उन्हें आकार दिया। उनके परिवार और शुभचिंतकों के प्रति मेरी संवेदना। उन्होंने केशु के बेटे भरतभाई से फोन पर बात कर संवेदना व्यक्त की।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी शुक्रवार को गुजरात दौरे पर आ रहे हैं। मोदी सुबह 10.30 बजे गांधीनगर के लिए अहमदाबाद एयरपोर्ट से रवाना होंगे। जहां वह केशुभाई के परिवार से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त करेंगे।

यह खबर भी पढ़े: सुप्रीम कोर्ट ने स्वामी ओमजी को 8 हफ्ते में 5 लाख रुपये जमा करवाने के दिए आदेश

यह खबर भी पढ़े: पाकिस्तान ने स्वीकार की पुलवामा हमले में अपनी संलिप्तता, कहा- हमने भारत को अंदर घुसकर मारा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended