संजीवनी टुडे

पीएम मोदी ने लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा का किया अनावरण, सीएम योगी ने किया भव्य स्वागत

संजीवनी टुडे 06-07-2019 11:30:25

भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिवस पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) का देशव्यापी सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे।


वाराणसी। भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जन्मदिवस पर शनिवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) का देशव्यापी सदस्यता अभियान शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। 

बाबतपुर एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री जैसे ही सेना के विशेष विमान से विमानतल पर उतरे वहां पहले से मौजूद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुष्पगुच्छ देकर गर्मजोशी से उनकी अगवानी की। वहीं भाजपा के कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महामंत्री रामलाल, उत्तर प्रदेश अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री डाॅ महेंद्र नाथ पांडेय, प्रदेश के संगठन मंत्री सुनील बंसल ने प्रधानमंत्री का कतारबद्ध होकर स्वागत किया।

स्वागत की औपचारिकताओं के बाद प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट पर ही पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री के विशाल प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने पूर्व प्रधानमंत्री के मूर्ति पर श्रद्धासुमन भी अर्पित किया। इस दौरान कोल इंडिया के चेयरमैन अनिल कुमार झा, नॉर्दन कोल फील्ड लिमिटेड(एनसीएल) के सीएमडी प्रभात कुमार सिंहा की भी मौजूदगी रही।

उल्लेखनीय है कि लाल बहादुर शास्त्री की मिश्र धातु से बनी उक्त प्रतिमा 18 फीट ऊंची है। इसमें 85 फीसदी तांबा और 15 फीसद अन्य धातु का प्रयोग किया गया है। विशाल मूर्ति का प्लेटफार्म भी 8.8 फीट का है। इसका निर्माण कोल इंडिया लिमिटेड की सहायक कम्पनी नॉर्दन कोल फील्ड्स लिमिटेड ने किया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

इसे देश के जाने माने शिल्पकार पद्मश्री रामवी सुतार ने बनाया है। इसे बनाने और स्थापित कराने में कुल छह माह का समय लगा। शास्त्री जी के इस भव्य प्रतिमा से जहां एयरपोर्ट की सुन्दरता बढ़ी है, वहीं वाराणसी आने वाले पर्यटकों में भी मूर्ति का आकर्षण देखा जा रहा है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 4300/- गज, अजमेर रोड (NH-8) जयपुर में 7230012256

hjy

More From national

Trending Now
Recommended