संजीवनी टुडे

वित्र मंत्रालय के अधिकारियों के साथ 20 को बैठक करेंगे पीएम मोदी

संजीवनी टुडे 14-06-2019 22:16:38

आम बजट पेश से होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वित्र मंत्रालय के सभी पांच विभागों के साथ बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में देश की आर्थिक वृद्धि को बढ़ाने और रोजगार सृजन के अवसर की रूपरेखा पर चर्चा होगी


नई दिल्ली। आम बजट पेश से होने से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वित्र मंत्रालय के सभी पांच विभागों के साथ बैठक करने वाले हैं। इस बैठक में देश की आर्थिक वृद्धि को बढ़ाने और रोजगार सृजन के अवसर की रूपरेखा पर चर्चा होगी। बैठक 20 जून को आयोजित होने की उम्मीद है। 

पीएम की बैठक में शामिल होंगे वित्‍त मंत्रालय के पांच विभाग 
प्रधानमंत्री की वित्त मंत्रालय के साथ होने वाल इस बैठक की वजह से जीएसटी परिषद की बैठक को एक दिन के लिए टाल दिया गया है। यह बैठक पहले 20 जून को आयोजित होनी थी। वित्त मंत्रालय के विभिन्न विभागों के साथ अपनी बैठक में मोदी हर विभाग के रोडमैप पर चर्चा करेंगे। साथ ही रेवेन्यू बढ़ाने के एजेंडे पर भी विचार-विमर्श करेंगे। 

प्रधानमंत्री 100 दिन के एजेंडे पर भी कर सकते हैं चर्चा 
वित्‍त वर्ष 2018-19 के दौरान जीडीपी ग्रोथ रेट घटकर पांच साल के निचले स्तर पर 6.8 फीसद पर आ गई है। इसलिए भी प्रधानमंत्री की यह बैठक महत्वपूर्ण मानी जा रही है। वित्त मंत्रालय इस समय वित्‍त वर्ष 2019-20 के बजट को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से अप्रैल माह में ही सभी मंत्रालयों को नई सरकार के लिए एजेंडा तय करने के लिए कह दिया गया था। क्योंकि बैठक में पीएम उस 100 दिन के एजेंडे पर भी चर्चा कर सकते हैं। 

वित्‍त मंत्रालय के ये पांच विभाग होंगे शामिल 
पीएम मोदी वित्त मंत्रालय के जिन पांच विभागों की बैठक करने वाले हैं, उनमें आर्थिक मामलों का विभाग, राजस्व विभाग, व्यय विभाग, वित्तीय विभाग और डीआईपीएएम है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 5 जुलाई को बजट पेश करेंगी। बैठक के दौरान आर्थिक मामलों के विभाग से विकास, रोजगार सृजन और मुद्रास्फीति सहित अर्थव्यवस्था की स्थिति, राजस्व विभाग से कर आधार बढ़ाने और जीएसटी में नई संभावनों को लेकर चर्चा हो सकती है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From national

Trending Now
Recommended