संजीवनी टुडे

काशी के लोगों से PM मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से की बात, कहा- गलतफहमी छोड़े और....

संजीवनी टुडे 26-03-2020 01:02:00

कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर जहां पूरा देश डरा और सहमा हुआ है। कोरोनावायरस के संक्रमण के बीच बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की।


नई दिल्ली। कोरोनावायरस के संक्रमण को लेकर जहां पूरा देश डरा और सहमा हुआ है। कोरोनावायरस के संक्रमण के बीच बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। पीएम ने लोगों से आग्रह किया कि गलतफहमी से बाहर निकलें और सच्चाई को समझें। ये बीमारी किसी के साथ भेदभाव नहीं करती, समृद्ध लोगों या व्यायाम करने वालों को भी ये वायरस अपनी चपेट में लेता है, बीमारी कितनी भयानक है ये समझना जरूरी है। पीएम ने कहा कि मनुष्य का स्वाभाव होता है कि जो चीज हमारे अनुकूल होती है, उसे तुरंत स्वीकार कर लेते हैं।

ऐसे में कई बार अहम बातें जो प्रमाणिक होती हैं उस पर कुछ लोगों का ध्यान जाता ही नहीं है, ये मौजूदा हालात के लिहाज से ठीक नहीं है। पीएम ने कहा कि कोरोना से जुड़ी सही और सटीक जानकारी के लिए सरकार ने WhatsApp के साथ मिलकर एक हेल्पडेस्क भी बनाई है। अगर आपके पास WhatsApp की सुविधा है तो आप इस नंबर 9013151515 पर 'नमस्ते' लिखकर भेजेंगे तो आपको उचित जवाब मिलना शुरू हो जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि महाभारत के युद्ध में भगवान श्रीकृष्ण महारथी थे, आज 130 करोड़ महारथियों के बलबूते पर हमें कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जीतना है, इसमें काशीवासियों की बहुत बड़ी भूमिका है। महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था।

आज कोरोना के खिलाफ जो युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, उसमें 21 दिन लगने वाले हैं, हमारा प्रयास है कि इसे 21 दिन में जीत लिया जाए। पीएम ने कहा कि काशी का सांसद होने के नाते मुझे ऐसे समय में आपके बीच होना चाहिए था, लेकिन आप दिल्ली में जो गतिविधियां हो रही हैं, उससे भी परिचित हैं। यहां की व्यस्तता के बावजूद मैं वाराणसी के बारे में निरंतर अपने साथियों से अपडेट ले रहा हूं।

यह खबर भी पढ़े: भारत में 21 दिन की लोक डाउन घोषणा पर जोफ्रा आर्चर का 2 साल पुराना ट्वीट वायरल

यह खबर भी पढ़े: Corona Virus: न्यूजीलैंड क्रिकेटर ने सेल्फ आइसोलेशन के दौरान बनाया Kovid-19 पर गाना, देखिए VIDEO

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended