संजीवनी टुडे

केरल में बोले पीएम मोदी- हम राजनीति में सरकार बनाने के लिए नहीं, देश बनाने आए हैं

संजीवनी टुडे 08-06-2019 13:07:07

जनता-जर्नादन ईश्वर का रूप है, ये इस चुनाव में देश ने भलि-भांति देखा है। राजनीतिक दल जनता के मिजाज के नहीं पहचान पाए लेकिन जनता ने बीजेपी और एनडीए के पक्ष में प्रचंड जनादेश दिया। मैं सिर झुकाकर जनता को नमन करता हूं।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज केरल के मशहूर गुरुवायूर कृष्ण मंदिर में दर्शन करने के लिए पहुंचे। यहां 'तुला भरण' पूजन परंपरा के तहत उन्हें कमल के फूलों से तौला गया। पूजा-अर्चना के लिए एक मुस्लिम परिवार से 112 किलोग्राम कमल के फूल खरीदे गए थे। पूजा-अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी कार्यकर्ताओं की 'अभिनव सभा' को संबोधित किया।

उन्होंने कहा कि केरल उनके लिए बनारस की तरह से है। जो हमें जिताते हैं वे भी हमारे हैं, जो इस बार हमें जिताने में चूक गए हैं, वे भी हमारे हैं। हम राजनीति में सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं आए हैं, बल्कि हम राजनीति में देश बनाने आए हैं। 

प्रधानमंत्री ने कहा, 'जनता-जर्नादन ईश्वर का रूप है, ये इस चुनाव में देश ने भलि-भांति देखा है। राजनीतिक दल जनता के मिजाज के नहीं पहचान पाए लेकिन जनता ने बीजेपी और एनडीए के पक्ष में प्रचंड जनादेश दिया। मैं सिर झुकाकर जनता को नमन करता हूं।' 

मोदी ने कहा, हम भाजपा कार्यकर्ता चुनावी राजनीति के लिए मैदान में नहीं होते हैं। हम 365 दिन जनता की सेवा में लगे रहते हैं। हम राजनीति में सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं आए हैं। हम राजनीति में देश बनाने आए हैं। हमें जनप्रतिनिधि 5 साल के लिए जनता बनाती है लेकिन हम जनसेवक हैं, जो आजीवन होते हैं और जनता के लिए समर्पित होते हैं। 

पीएम मोदी ने कहा, 'चुनाव के दौरान भारत की 130 करोड़ की जनता ने सकारात्‍मकता को स्‍वीकार किया और एक नए जोश के साथ नकारात्‍मकता को खारिज कर दिया। इसने विश्‍व पटल पर देश के रुख को मजबूत किया।' 

पीएम ने कहा कि केरल की युवा पीढ़ी के लिए पर्यटन रोजगार का स्रोत है। एनडीए सरकार की योजनाओं का असर अब दिख रहा है और देश पर्यटन के मानचित्र में काफी आगे आ गया है। केरल में हेरिटेज टूरिज्‍म की काफी संभावना है और सरकार इसके लिए प्रयास कर रही है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

प्रधानमंत्री ने कहा कि निपाह वायरस केरल में सामने आया है। मैं राज्‍य सरकार और केरल की जनता को आश्‍वासन देता हूं कि इस वायरस से निपटने के लिए केंद्र की ओर से उन्‍हें पूरा सहयोग मिलेगा। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From national

Trending Now
Recommended