संजीवनी टुडे

बैठक में बोले पीएम मोदी, भारत- चीन के संबंधों का नया अध्याय शुरू

संजीवनी टुडे 12-10-2019 13:11:24

भारत दौरे पर आए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम मोदी के बीच शनिवार को तमिलनाडू के कोव रिजॉर्ट में मुलाकात हुई। इस मुलाकात में दोनों शीर्ष नेताओं के साथ कोई प्रतिनिधिमंडल शामिल नहीं रहा। दोनों नेता अकेले इस मीटिंग में शामिल हुए।


नई दिल्ली। भारत दौरे पर आए चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम मोदी के बीच शनिवार को तमिलनाडू के कोव रिजॉर्ट में मुलाकात हुई। इस मुलाकात में दोनों शीर्ष नेताओं के साथ कोई प्रतिनिधिमंडल शामिल नहीं रहा। दोनों नेता अकेले इस मीटिंग में शामिल हुए।

यह भी पढ़े: आजम खान बोले- मुझे संभाल लो, मुझे थकने मत दो, मेरे कदम लड़खड़ाने...


प्रतिनिधिमंडल की वार्ता खत्म होने के बाद पीएम मोदी और शी ने होटल में एक एग्जीबिशन में भाग लिया।

पीएम मोदी ने बैठक के दौरान कहा कि ये कदम एक नया अध्याय शुरू करने जा रहा है जो हमारे संबंधों को और मजबूत करेगा।

पीएम मोदी ने कहा कि चीन और तमिलनाडु के बीच गहरे सांस्कृतिक और व्यापारिक संबंध रहे हैं। पिछले 2000 सालों से भारत और चीन आर्थिक शक्तियां बन चुकी हैं।


चेन्नई विजन से रिश्तों के नए अध्याय की शुरुआत-पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वुहान स्पिरिट ने हमारे संबंधों को एक नया मोमेंटम और विश्वास दिया था। आज हमारे चेन्नई विजन से दोनों देशों के बीच सहयोग का एक नया दौर शुरू होगा।

आपसी विवाद को झगड़े की वजह नहीं बनने देंगे- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन से कहा है कि चीन के साथ मतभेद को झगड़े की वजह नहीं बनने दिया जाएगा। महाबलीपुरम में प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दो हजार सालों के अधिकांश कालखंड में भारत और चीन दुनिया की प्रमुख आर्थिक शक्तियां रही हैं।

भारत-चीन के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की बातचीत, डोभाल और जयशंकर भी मौजूद
चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और पीएम नरेंद्र मोदी के बीच शनिवार सुबह ममल्लापुरम के कोव फिशरमैन बीच रिजॉर्ट में 1 घंटे तक अनौपचारिक बातचीत हुई। अब दोनों नेताओं के बीच प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता चल रही है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended