संजीवनी टुडे

डिस्कवरी चैनल के प्रसिद्ध प्रोग्राम 'मैन वसेर्ज वाइल्ड' में पहुंचे पीएम मोदी, तोड़ा 100 साल का रिकॉर्ड

संजीवनी टुडे 13-08-2019 10:54:04

PM नरेंद्र मोदी डिस्कवरी चैनल के प्रसिद्ध प्रोग्राम मैन वसेर्ज वाइल्ड में पहुंचे। इस ताजा एपिसोड का प्रसारण 12 अगस्त यानी सोमवार को दुनिया के 180 देशों में हुआ। इस एपिसोड के लिए पीएम मोदी और बेयर ग्रिल्स उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में गए जहां वे दोनों जंगल के एडवेंचर से दो-चार हुए।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी डिस्कवरी चैनल के प्रसिद्ध प्रोग्राम 'मैन वसेर्ज वाइल्ड' में पहुंचे। इस ताजा एपिसोड का प्रसारण 12 अगस्त यानी सोमवार को दुनिया के 180 देशों में हुआ। इस एपिसोड के लिए पीएम मोदी और बेयर ग्रिल्स उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क में गए जहां वे दोनों जंगल के एडवेंचर से दो-चार हुए। 

यह खबर भी पढ़े: कश्मीर: ये दो महिला अधिकारी तनाव के बीच निभा रही हैं अहम भूमिका

पीएम ने इस शो पर बताया कि उनके जीवन का एक पड़ाव ऐसा था जब उन्हें जंगल में रहने का मौका मिला। प्रधानमंत्री ने बेयर ग्रिल्स को बताया कि जब वह 17-18 साल के थे, तभी उन्होंने घर छोड़ दिया था। वह दुनिया को समझना चाहते थे। उन्होंने कहा, “मुझे प्रकृति पसंद थी इसलिए हिमालय में गया। वहां के लोगों के साथ काफी वक्त बिताया और कई बड़े तपस्वियों से मिलना हुआ। ऐसे लोगों के साथ रहा जो कम से कम स्त्रोतों में अपना जीवन गुजारते हैं।” ग्रिल्स का कहना है कि प्रधानमंत्री मोदी बेहद ऊर्जावान और उत्साही हैं। 100 सालों में किसी प्रधानमंत्री ने ऐसा कुछ किया होगा। इस पर पीएम ने कहा कि मेरा बचपन ऐसे गुज़रा है इसलिए मेरे लिए इसमें कुछ भी नया नहीं है। प्रधानमंत्री ने बताया कि किस तरह वह एक बार खेलते-खेलते घर पर मगरमच्छ लेकर आ गए थे। पीएम ने अपनी ज़िंदगी की कई खास बातों को शेयर किया। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

इस प्रोग्राम में पीएम मोदी बियर ग्रिल्स के साथ मिलकर नदी के ठंडे पानी में घास-फूस, बांस और पॉलीथिन से बनी नाव पर सवारी की और इस एडवेंचर के माध्यम से प्रकृति संरक्षण जैसे मुद्दों को आगे बढ़ाया। डिस्कवरी चैनल के 'मैन वर्सेस वाइल्ड विद बियर ग्रिल्स एंड प्राइम मिनिस्टर मोदी में दोनों ने उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट राष्ट्रीय उद्यान के जंगलों में ठंड और बारिश की मार झेली। बेयर ग्रिल्स ने कहा मैं जानता हूं कि ये नाव किसी पीएम के लायक नहीं है। आज तक किसी प्रधानमंत्री ने ऐसा कुछ नहीं किया है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended