संजीवनी टुडे

पीएम केयर फंड: PM मोदी की माँ ने दिए 25 हजार, आईटीबीपी के जवानों ने दिए इतने करोड़!

संजीवनी टुडे 01-04-2020 04:55:00

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा और आईटीबीपी के जवान भी आगे आये हैं। खबरों के मुताबिक हीराबा ने अपनी बचत से 25 हजार रुपए पीएम केयर फंड में दान दिए हैं।


नई दिल्ली। कोरोनावायरस से निपटने के लिए पूरा देश जंग लड़ रहा है। भारत में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 1613 पहुंच चुकी है। जिनमे 148 तो ठीक हो गए और 47 की मौत हो गई है। इस खतरे से निपटने के लिए पीएम केयर फंड चालु किया था, जिसमे दानवीर करोडो रूपए दान कर रहे है। इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबा और आईटीबीपी के जवान भी आगे आये हैं। खबरों के मुताबिक हीराबा ने अपनी बचत से 25 हजार रुपए पीएम केयर फंड में दान दिए हैं। वहीं, इंडो-तिब्बत बार्डर पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने भी एक दिन का वेतन दान किया है, जो कि कुल 10 करोड़ 53 लाख 58 हजार 479 रुपए है।

PM Modis mother paid 25 thousand and ITBP jawans a days salary in Corona war

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी ने 28 मार्च को पीएम केयर फंड की स्थापना की थी। अब तक देश के कई उद्योगपति, एक्टर्स-क्रिकेटर्स इसमेें दान कर चुके हैं। इनमें टाटा ग्रुप के 1500 करोड़ रुपए, रिलायंस इंडस्ट्रीज के 500 करोड़ रुपए के अलावा एक्टर अक्षय कुमार के 25 करोड़ रुपए भी शामिल है। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी की मां 22 अप्रैल को जनता कर्फ्यू की शाम थाली बजाती भी दिखी थीं।

lockdown

दरअसल, मोदी ने अपील की थी कि कोरोना से लड़ रहे डॉक्टर्स, मेडिकल स्टाफ, सफाई कर्मी, पुलिस कर्मी और मीडिया के लोगों का आभार जताने के लिए आमजन शाम को ताली या थाली बजाएं। वही, प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को ट्विटर पर अपील की थी कि कोविड-19 जैसी आपात स्थिति से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नागरिक सहायता और आपात राहत कोष (पीएम-केयर्स फंड) की स्थापना की जा रही है। लोग इसमें दान करें। इसका इस्तेमाल भविष्य में आने वाले मुश्किल समय में भी किया जाएगा।

lockdown

प्रधानमंत्री कार्यालय से जुड़ी वेबसाइट पर फंड से संबंधित जानकारी में कहा गया है कि प्रधानमंत्री पीएम-केयर ट्रस्ट के अध्यक्ष होंगे। इसके सदस्यों में विदेश मंत्री, गृह मंत्री और वित्त मंत्री भी सम्मेलित होंगे।

यह भी पढ़े: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने कोरोना वायरस से लड़ने में मदद के लिए आगे बढ़ाया अपना हाथ

यह भी पढ़े: कोरनावायरस: पाकिस्तान के विश्वविद्यालयों को ऑनलाइन क्लासेस लेने के निर्देश

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended