संजीवनी टुडे

पीयूष गोयल ने वाणिज्य और उद्योग मंत्री के रूप में संभाला कार्यभार

संजीवनी टुडे 31-05-2019 16:54:58


नई दिल्ली। पीयूष गोयल ने शुक्रवार को वाणिज्य और उद्योग मंत्री के रूप में पदभार संभाला। गोयल ने निवर्तमान मंत्री सुरेश प्रभु से पदभार ग्रहण किया। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को उन पर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद दिया। गोयल को वाणिज्य एवं उद्योग के अलावा रेल मंत्रालय आवंटित किया गया है।

पीयूष गोयल को पिछली मोदी सरकार में ऊर्जा, कोयला, नवीकरणीय ऊर्जा एवं खान राज्य मंत्री बनाया गया था। वह 2017 में कैबिनेट फेरबदल के बाद रेल मंत्री बने। जनवरी 2019 में अरुण जेटली का स्वास्थ्य खराब होने पर उन्हें वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था। उन्होंने एक फरवरी,2019 को लोकसभा में अंतरिम केंद्रीय बजट पेश किया था।

पीयूष गोयल ने मंत्रालय में संवाददाताओं से कहा, 'प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे कॉमर्स और इंडस्ट्री मंत्रालय को संभालने के योग्य समझा, इसके लिए मैं उनका आभारी हूं। मेरे बड़े भाई सुरेश प्रभु ने आज इस नई जिम्मेदारी का कार्यभार मुझे दिया है। मेरा प्रयास रहेगा कि उनके किए गए कार्यों को मैं और आगे लेकर जाऊं।'

गोयल ने कहा कि उन्होंने वाणिज्य मंत्रालय की शीर्ष प्राथमिकताओं और चुनौतियों के बारे में सुरेश प्रभु से बात की है। प्रभु उनसे वरिष्ठ हैं और उनके बड़े भाई की तरह हैं। वो मेरा मार्गदर्शन करेंगे। यह मेरे लिए एक नया मंत्रालय है और मुझे इसे समझने में थोड़ा समय लगेगा।

मंत्री ने नए पोर्टफोलियो के लिए अपने परिवार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट किया, 'कल प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश के कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली। मेरा पूरा प्रयास रहेगा कि दी गई जिम्मेदारियों का पूरी ईमानदारी, निष्ठा और सामर्थ्य के अनुसार निर्वाहन करूं और देश को विश्वगुरु बनाने के इस यज्ञ में अपना योगदान दे सकूं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

पीयूष गोयल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'मैं इस यात्रा में अपने परिवार का समर्थन पाकर धन्य हूं और उन्हें अपने दिल की गहराई से धन्यवाद देता हूं।' एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को दूसरे कार्यकाल के लिए मेरी बधाई और शुभकामनाएं। जनता ने जिस विश्वास और आशा से यह जिम्मेदारी पुनः सौंपी है, मुझे पूर्ण विश्वास है कि अपने कुशल नेतृत्व में आप देश को नई ऊंचाइयों पर लेकर जाएंगे।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

 

More From national

Trending Now
Recommended