संजीवनी टुडे

हाई कोर्ट में स्वरा भास्कर और हर्ष मंदर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को लेकर याचिका

संजीवनी टुडे 27-02-2020 17:36:32

दिल्ली हाई कोर्ट में एक और याचिका दायर की गई है, जिसमें अभिनेत्री स्वरा भास्कर, आरजे सायमा, सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मांदर और आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है।


नई दिल्ली। दिल्ली हाई कोर्ट में एक और याचिका दायर की गई है, जिसमें अभिनेत्री स्वरा भास्कर, आरजे सायमा, सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मांदर और आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। याचिका वकील संजीव कुमार ने दायर किया है।

याचिका में दिल्ली दंगों पर हर्ष मंदर की हाई कोर्ट में लंबित याचिका पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की गई है। याचिका में दिल्ली दंगों की एनआईए से जांच कराने की मांग की गई है। संजीव कुमार ने स्वरा भास्कर, आरजे सायमा, हर्ष मंदर आदि को अर्बन नक्सली बताया गया है। याचिका में कहा गया है कि अर्बन नक्सली समूह की योजना भारत को बदनाम करने, भारत को एक विफल राष्ट्र के रूप में पेश करने तथा अंतररराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि खराब करने की योजना है। इनकी योजना यातायात जाम कर दिल्ली की घेराबंदी करनी थी।

याचिका में हर्ष मंदर की जिस याचिका पर मुकदमा चलाने की मांग की गई है, हाई कोर्ट ने उस पर सुनवाई करते हुए पिछली 26 फरवरी को भड़काऊ भाषण देने के मामले में शामिल नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के निर्देश दिए हैं। हर्ष मंदर ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि भाजपा नेताओं के भड़काऊ बयानों के कारण दिल्ली में हिंसा भड़की थी।

यह खबर भी पढ़ें:​ अगले हफ्ते भारतीय मार्केट में दस्तक देंगे ये दो 5G स्मार्टफोन्स, जानें फीचर्स और कीमत

यह खबर भी पढ़ें:​ सोशल मीडिया पर आग की तरह फेल रहा हैं ये वीडियो, बिना सिर के घूमता दिखा एक शख्स और फिर.. Video 

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended