संजीवनी टुडे

रमेश बिधूड़ी को अयोग्य करार देने की मांग, दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर

संजीवनी टुडे 28-04-2019 01:45:00


नई दिल्ली। दक्षिणी दिल्ली लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी(आप) के उम्मीदवार राघव चड्ढा ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) उम्मीदवार रमेश बिधूड़ी को अयोग्य करार दिए जाने की मांग करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। राघव चड्ढा ने कहा है कि बिधूड़ी ने अपने हलफनामे में अपने खिलाफ दर्ज एक एफआईआर की सूचना छिपाई।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

ु

याचिका में कहा गया है कि रमेश बिधूड़ी का नामांकन स्वीकार कर निर्वाची पदाधिकारी ने कानून का उल्लंघन किया है। याचिका में कहा गया है कि निर्वाची पदाधिकारी ने कहा है कि एक बार हलफमनामा दायर होने पर उसे नामांकन अस्वीकार करने का अधिकार नहीं है, भले ही हलफनामे में कोई सूचना छिपाई गई हो। याचिका में कहा गया है कि रमेश बिधूड़ी ने उनके खिलाफ बिहार में दर्ज एक एफआईआर की सूचना छिपाई है।

राघव चड्ढा ने नामांकन पत्र में दस्तावेजों की कमी की शिकायत को लेकर पिछले 23 अप्रैल को साउथ दिल्ली के निर्वाची पदाधिकारी को पत्र लिखकर बिधूड़ी का नामांकन रद्द करने की मांग की थी लेकिन निर्वाची पदाधिकारी ने यह मांग खारिज कर दी थी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

याचिका में पब्लिक इंटरेस्ट फाउंडेशन बनाम भारत सरकार के मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले का भी जिक्र किया गया है। याचिका में निर्वाची पदाधिकारी के 24 अप्रैल के फैसले पर रोक लगाने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि निर्वाची पदाधिकारी को ये दिशा निर्देश दिया जाए कि वो चुनाव लड़नेवाले उम्मीदवारों की सूची से रमेश बिधूड़ी का नाम हटाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended