संजीवनी टुडे

सेना के पराक्रम पर सवाल उठाने वालों को जनता माफ नहीं करेगी : मोदी

संजीवनी टुडे 22-03-2019 12:43:19


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तान के बालाकोट में भारतीय सेना के हवाई हमले पर कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों द्वारा बार-बार सवाल उठाने को शर्मनाक करार दिया है। उन्होंने कहा कि सेना के पराक्रम पर सवाल खड़ा करना विपक्ष का स्वभाव रहा है लेकिन देश की जनता उन्हें माफ नहीं करेगी। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की यह टिप्पणी शुक्रवार को कांग्रेस नेता सैम पित्रोदा द्वारा बालाकोट में भारतीय सेना की कार्रवाई पर सवाल खड़ा करने के बाद आई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस में आतंकवादियों को जवाब देने का साहस नहीं था और यह बात स्वयं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सलाहकार पित्रोदा ने स्वीकार की है। मोदी ने सेना पर सवाल उठाने के लिए रामगोपाल यादव की भी निंदा करते हुए कहा कि उन्होंने देश की सेना का अपमान किया है।
प्रधानमंत्री ने एक के बाद एक ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष के सबसे भरोसेमंद सलाहकार और मार्गदर्शक ने भारत की सशस्त्र सेनाओं का अपमान करते हुए कांग्रेस की ओर से पाकिस्तान के राष्ट्रीय दिवस समारोह की शुरूआत की है। शर्म की बात है।

उन्होंने कहा, कांग्रेस के शाही वंश के वफादार दरबारी स्वीकार करते हैं कि राष्ट्र पहले से ही जानता था- कांग्रेस आतंक की ताकतों का जवाब देने के लिए तैयार नहीं थी। उन्होंने कहा कि यह एक न्यू इंडिया है- हम आतंकवादियों को उस भाषा में जवाब देंगे जो वे समझते हैं और ब्याज के साथ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारे सशस्त्र बलों पर सवाल खड़ा करना और आतंकवादियों से माफी मांगना विपक्ष का स्वभाव है। उन्होंने कहा कि राम गोपाल जी जैसे वरिष्ठ नेता का यह निंदनीय बयान उन सभी का अपमान करता है जिन्होंने कश्मीर की रक्षा में अपनी जान दी है। यह हमारे शहीदों के परिवारों को अपमानित करता है।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा विपक्ष हमारे बलों का बार-बार अपमान करता है। उन्होंने कहा कि वह देशवासियों से अपील करते हैं कि उनके बयानों पर विपक्षी नेताओं से सवाल करें। उन्हें बताएं- 130 करोड़ भारतीय उनकी इन हरकतों के लिए विपक्ष को माफ नहीं करेंगे या भूल जाएंगे। भारत हमारी सेनाओं के साथ मजबूती से खड़ा है।
 

More From national

Trending Now
Recommended