संजीवनी टुडे

गर्मी के प्रकोप से लोग तिलमिलाए, भीषण गर्मी में कूलर पंखे भी गर्म हवा फेंक रहे

संजीवनी टुडे 03-07-2019 21:35:40

बुधवार को फिर गर्मी के प्रकोप से लोग तिलमिला उठे हैं। हालांकि तीन दिन पहले थेड़ी सी राहत मिली थी लेकिन बुधवार को फिर से सूरज की तपिश और तेज धूप लोगों को झुलसा रही है।


कठुआ। बुधवार को फिर गर्मी के प्रकोप से लोग तिलमिला उठे हैं। हालांकि तीन दिन पहले थेड़ी सी राहत मिली थी लेकिन बुधवार को फिर से सूरज की तपिश और तेज धूप लोगों को झुलसा रही है। गर्म लू के थपेड़ों से वाहनों पर निकलना भी मुश्किल रहा। ऐसे में घरों से निकलना जहां दूभर हो चुका हैं, वहीं अब पंखे, कूलर भी गर्म हवा फेंक रहे हैं। युवा वर्ग धूप से त्वचा को झुलसने से बचाने के लिए कैप, चश्मा, नकाब और छाते का प्रयोग कर रहे हैं। गर्मी के कारण हर कोई बेहाल है। आसमान से सूरज की तपिश आग बरसने जैसा अहसास करा रही है। 

बुधवार को दोपहर में लोग घरों से पूरी एहतियात के साथ आवश्यक कामों से ही बाहर निकले। कोई छाता लेकर धूप से बचने का प्रयास करता नजर आ रहा था तो कोई नकाब के सहारे अपनी त्वचा को झुलसने से बचा रहा था। बुधवार को जिले का न्यूनतम तापमान 30 डिग्री अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। जहां देखो, वहीं गर्मी का असर साफ नजर आ रहा था। बाजारों और सड़कों पर दोपहर के समय सन्नाटा पसर रहा। 

भीषण गर्मी में कूलर पंखे की हवा भी कोई राहत नहीं दे पा रही थी। ठंडे पेय पदार्थो के सहारे गर्मी से बचने की जुगत में लोग लगे रहे। बच्चे भी आइसक्रीम खाकर गर्मी से निजात पा रहे हैं। वहीं मौसम विभाग की माने तो अगले तीन दिन गर्मी का प्रकोप बरकरार रहेगा।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended