संजीवनी टुडे

CAA व NRC के विरोध और समर्थन में लोग आमने-सामने, दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या पहुंची आठ

संजीवनी टुडे 25-02-2020 19:06:14

नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध और समर्थन में लोगों के आमने-सामने आ जाने के कारण भड़की हिंसा में अब मरने वालों की संख्या आठ हो गई है।


नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के विरोध और समर्थन में लोगों के आमने-सामने आ जाने के कारण भड़की हिंसा में अब मरने वालों की संख्या आठ हो गई है। अब तक सौ से ज्यादा लोग घायल हुए हैं जिसमें सात लोगों की हालत गंभीर है और उनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। 

दिल्ली पुलिस के एडिशनल प्रवक्ता अनिल मित्तल ने बताया कि सोमवार देर रात तक हिंसक झड़प के बीच सात लोगों की जान गई है। इनमें एक हेड कॉन्स्टेबल रतन लाल शहीद हो गया, जबकि सात अन्य मृतकों की शिनाख्त शाहिद, मो. फुरकान, राहुल सोलंकी,  नजीम, मंगल, विनोद व एक अन्य के रूप में हुई है। हिंसक घटनाओं में गंभीर रूप से घायल आठ लोगों में से एक व्यक्ति ने भी मंगलवार दोपहर उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। इस तरह दिल्ली की हिंसा में मरने वालों की संख्या आठ हो गई है और अभी भी सात गंभीर रूप से घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। 

इन इलाकों में बढ़ी सुरक्षा 
जानकारी के अनुसार सोमवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली के भजनपुरा, गोकलपुरी, ब्रह्मपुरी , जाफराबाद, मौजपुर, चांद बाग़ आदि इलाकों में जबरदस्त हिंसा देखने को मिली थी। सभी इलाकों के साथ करावल नगर कर्दमपुरी इलाके में पुलिस बल तैनात कर दिया है जिससे अब कोई घटना न घट सके।

यह खबर भी पढ़े: CAA विरोध में प्रदर्शन के दौरान हुई दिल्ली हिंसा का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, 26 फरवरी को होगी सुनवाई

यह खबर भी पढ़े: कमलनाथ के मंत्री ने राज्यसभा के लिए सिंधिया को बताया परफेक्ट, दूसरे ने किया विरोध

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended