संजीवनी टुडे

जेटली को श्रद्धांजलि देते हुए भावुक हुए पीएम मोदी, कहा- मैं उन्हें अंतिम विदाई नहीं दे सका, रहेगा हमेशा दुख

संजीवनी टुडे 10-09-2019 21:21:30

सभा में दूसरे दलों से टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, शरद पवार, अभिषेक मनु सिंघवी और सतीश मिश्रा व अन्य मौजूद रहे।


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मंगलवार को पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। इस सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई बड़े नेता शामिल हुए। 

यह खबर भी पढ़े: चंद्रयान 2 पर नया खुलासा, बेहद ही खतरनाक जगह पर हुई है विक्रम की लैंडिंग

सभा में दूसरे दलों से टीएमसी के दिनेश त्रिवेदी, शरद पवार, अभिषेक मनु सिंघवी और सतीश मिश्रा व अन्य मौजूद रहे। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि अरुण जेटली वनलाइनर के लिए जाने जाते थे। वे अपनी बातें वनलाइनर के जरिए कह देते थे, जिसका बड़ा प्रभाव होता था। आज अपने से कम उम्र के दोस्त को श्रद्धांजलि देना पड़ रहा है। उनका हमें छोड़कर जाना बहुत बड़ी क्षति है. जेटली की कमी मुझे हमेशा खलेगी। 

मोदी ने कहा कि अरुण जेटली पार्टी व्यवस्था के बाहर नहीं रहे। अक्सर हमें कार्यक्रम में बाहर रहना पड़ता था। वो चाहते तो पार्टी कार्यालय के बाहर भी रह सकते थे, लेकिन वो कभी ऐसा नहीं करते थे. हम जब भी साथ बाहर होते थे तो एक कमरे में ही रहते थे। 

मोदी ने कहा कि अरुण जेटली सही शब्दों का सही वक्त पर इस्तेमाल करते थे। ये सब सीख कर हम बहुत कुछ कर सकते हैं। देशहित में उन्होंने नई सोच, नई ऊर्जा की मिसाल पेश की है। हमें उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। हम दोनों कई सालों से दोस्त थे, लेकिन मैं उन्हें अंतिम विदाई नहीं दे सका. मुझे इसका हमेशा दुख रहेगा। 

बता दें कि अरुण जेटली का लंबी बीमारी के बाद 23 अगस्त को एम्स में 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया था। सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद जेटली को 9 अगस्त को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। 

श्रद्धांजलि सभा में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अरुण जेटली विलक्षण व्यक्तित्व थे जो भी उनसे मिलता था वो उनका कायल बन जाता था।  मैं भी उनका कायल था। पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि उन्हें राजनीति की गहरी समझ थी। विरोध के बावजूद भी सबके साथ सामंजस्य बिठा लेते थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended