संजीवनी टुडे

चीनी कंपनियों के पीछे हटने पर IPL प्रायोजित कर सकती है पतंजलि : बाबा रामदेव

संजीवनी टुडे 15-08-2020 15:29:31

स्वाधीनता दिवस पर पतंजलि योग पीठ में योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने ध्वजारोहण किया।


हरिद्वार। स्वाधीनता दिवस पर पतंजलि योग पीठ में योगगुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने ध्वजारोहण किया। इस मौके पर बाबा रामदेव ने संकेत दिये कि आईपीएल के आयोजन में चीनी कंपनियों के प्रायोजित करने से पीछे हटने पर पतंजिल आगे आ सकती है। इस मौके पर बाबा रामदेव ने कहा कि पतंजलि लोकल को ग्लोबल बनाने के लिए प्रेरित कर रही है।

उन्होंने कहा कि अब देशभर से मांग उठ रही है कि आईपीएल से चाइनीज कंपनियों का कब्जा हटना चाहिए। हालांकि देश में टाटा व बिरला जैसी बड़ी-बड़ी कंपनियां हैं। अगर यह कंपनियां अपना हाथ खींच लेती हैं तो  आईपीएल प्रायोजित करने के लिये पतंजलि तैयार है।

इस मौके पर कोरोना को लेकर वैक्सीन बनाए जाने का दावा किए जाने पर बाबा रामदेव ने कहा है कि जो भी दुनिया में वैक्सीन बनेगी, पहले तो उसका असर कितने दिन रहेगा यह कह पाना मुश्किल है।  जो वैक्सीन बन रही है, यह व्यक्ति की इम्युनिटी बूस्ट करने के लिए बन रही है। अभी एक दो साल तक यह कोई नहीं कह सकता है कि यह कोरोना की परफेक्ट वैक्सीन है। अगर कोई एलोपैथ में ऐसी वैक्सीन बनाता है और इस बात का दावा करता है कि यह जीवनभर व्यक्ति की इम्यूनिटी बढ़ा देगी तो यह धोखा है।

उन्होंने कहा कि हमने जो करोनिल बनाई है, उसके बहुत अच्छे रिजल्ट आ रहे हैं। उसका यूज़ करने से कोरोना के पॉजिटिव व्यक्ति 3 से 5 दिन के अंदर निगेटिव हो रहे हैं। साथ ही उसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं है। लेकिन एलोपैथ में वैक्सीन बनाने का दावा किया जा रहा है। उसके साइड इफेक्ट का तीन चार साल बाद पता चलेगा। इन वैक्सीन से आदमी के फेफड़ों के साथ-साथ अन्य किस अंग को प्रॉब्लम होगी, यह बाद में पता चलेगा। जो योग और आयुर्वेद का प्रयोग करेगा उसे किसी भी तरह का नुकसान नहीं होगा।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत की खुदकुशी वाले दिन रिया चक्रवर्ती ने इस शख्स से की थी 1 घंटे बात, फोन पर 7 कॉल्स और 25 मैसेज...

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended