संजीवनी टुडे

सोनिया से मिले संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी, आगामी संसद सत्र पर हुई चर्चा

संजीवनी टुडे 07-06-2019 16:44:08

संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने शुक्रवार को कांग्रेस संसदीय दल की नेता और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।


नई दिल्ली। संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने शुक्रवार को कांग्रेस संसदीय दल की नेता और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। जोशी के साथ कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी सोनिया से मिलने पहुंचे। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले संसद सत्र से पूर्व हुई इस मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि केंद्र सरकार आगामी सत्र में ही तीन तलाक विरोधी कानून को पारित कराना चाहती है।

जोशी और तोमर शुक्रवार को सोनिया से मिलने उनके दस जनपथ स्थित आवास पर पहुंचे। इस मुलाकात के दौरान आगामी संसद सत्र के कामकाज और लंबित पड़े महत्वपूर्ण विधेयकों को मंजूरी दिलाने पर चर्चा हुई। इससे पहले जोशी ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की थी। दरअसल, मोदी सरकार के सामने संसद के पहले सत्र में 10 अध्यादेशों को कानूनी जामा पहनाने की चुनौती है। इसके लिए विपक्षी नेताओं को साधने के लिए संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी मेल मुलाकात में जुटे हैं। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

मुस्लिम महिलाओं के शादीशुदा अधिकारों की रक्षा के लिए तीन तलाक पर रोक संबंधी अध्यादेश के अलावा अन्य अध्यादेशों में भारतीय चिकित्सा परिषद (संशोधन) अध्यादेश, कंपनी (संशोधन) अध्यादेश, जम्मू और कश्मीर आरक्षण (संशोधन) अध्यादेश, आधार और अन्य कानून (संशोधन) अध्यादेश, नई दिल्ली अंतरराष्ट्रीय मध्यस्थता केंद्र अध्यादेश, होम्योपैथी केंद्रीय परिषद (संशोधन) अध्यादेश, विशेष आर्थिक क्षेत्र (संशोधन) अध्यादेश और केंद्रीय शैक्षिक संस्थान (शिक्षक संवर्ग में आरक्षण) अध्यादेश शामिल हैं। सरकार की मंशा है कि इन विधेयकों पर पहले सत्र में ही संसद की मुहर लग जाए और कानून जामा पहनाया जा सके।

More From national

Trending Now
Recommended