संजीवनी टुडे

डोभाल की दोबारा नियुक्ति पर बताया पाकिस्तान विरोधी सोच वाले

संजीवनी टुडे 04-06-2019 16:54:45

पाकिस्तान में मंगलवार को प्रकाशित होने वाले अधिकतर उर्दू अखबारों ने अजीत डोभाल को भारत सरकार द्वारा फिर से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बनाए जाने को प्रमुखता से छापा


नई दिल्ली।  पाकिस्तान में  मंगलवार को प्रकाशित होने वाले अधिकतर उर्दू अखबारों ने अजीत डोभाल को भारत सरकार द्वारा फिर से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार बनाए जाने को प्रमुखता से छापा है। उर्दू दैनिक जंग ने लिखा है कि गत 5 साल के डोभाल के कार्यकाल को देखते हुए उनका दर्जा बढ़ाकर केंद्रीय मंत्री के बराबर कर दिया गया है। इसके साथ ही उसने डोभाल की तारीफ में लिखा है कि उन्होंने तत्कालीन विदेश सचिव जयशंकर के साथ मिलकर चीन के साथ डोकलाम विवाद को बातचीत के जरिए हल किया था।

वहीं दैनिक एक्सप्रेस ने इस खबर को "‘पाक विरोधी अजीत डोभाल फिर भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त’"  के शीर्षक से चलाया है। अखबार ने लिखा है कि भारत ने पाक विरोधी सोच रखने वाले अजीत डोभाल को फिर अगले 5 बरसों के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया है।

भारत में पाकिस्तानी हाई कमीशन में अयोजित इफ्तार पार्टी को लेकर खबरों को भी ज्यादातर उर्दू अखबारों ने प्रमुखता से छापा है। नवाएवक्त समाचारपत्र ने लिखा है कि भारत-पाक के मध्य तनाव इफ्तार डिनर तक पहुंच गया है। दोनों देशों ने एक दूसरे पर  इफ्तार में आमंत्रित मेहमानों को परेशान करने का आरोप लगाया है। दैनिक पाकिस्तान ने लिखा है कि पाकिस्तान ने  भारत द्वारा नई दिल्ली स्थित पाक उच्चायोग में इफ्तार डिनर में मेहमानों को परेशान किए जाने पर विरोध जताया है और इसको लेकर इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त को खत लिखा गया है। 

काबिले जिक्र है कि इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग में गत दिनों आयोजित इफ्तार को लेकर भारत ने भी इसी तरह के आरोप लगाए थे। इसके अलावा नवाएवक्त ने भारतीय वायुसेना के एएन-32 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने और इसमें 13 लोगों के मरने की खबर को प्रथम पृष्ठ पर जगह दी है।  हालांकि भारत में अभी भी इस लापता विमान की तलाश जारी है और उसके गिरने अथवा उस पर सवार लोगों के मरने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई  है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

दूसरी तरफ पाकिस्तान में फिर दो ईद होने की खबर को लगभग सभी समाचारपत्रों ने अपनी मुख्य हेडलाइन बनाया  है। दैनिक जंग, नवाएवक्त और रोजनामा खबरें ने पाकिस्तान के सूबे खैबरपख्तूनख्वा में चांद देखे जाने के दावे के साथ आज ईद होने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है। गौरतलब है कि पाकिस्तान के दीगर हिस्सों में बुधवार को ईद है। इसके साथ ही तकरीबन सभी समाचारपत्रों ने केंद्रीय मंत्रिमंडल द्वारा दो जजों के खिलाफ जनमत संग्रह को मंजूरी दिए जाने को भी प्रमुखता से छापा है। 

मात्र 220000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314188188

More From national

Trending Now
Recommended