संजीवनी टुडे

आंख दिखाने वाला पाकिस्तान आज भारतीय सेना से डरता है: राजनाथ

संजीवनी टुडे 14-01-2019 17:39:09


लखीमपुर खीरी। एसएसबी के प्रशासनिक भवन का उद्घाटन करने सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखीमपुर खीरी पहुंचे। जहां उन्होंने उद्घाटन समारोह के दौरान पाकिस्तान की नापाक हरकतों पर भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि केंद्र में भाजपा सरकार के आने के बाद से देश की अर्थव्यवस्था में काफी सुधार आया है, रुपया मजबूत हुआ है। 

जयपुर में प्लॉट/ फार्म हाउस: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में, मात्र 2.30 लाख Call:09314188188

लखीमपुर के मोहल्ला गढ़ी स्थित एसएसबी के सेक्टर मुख्यालय पर बने प्रशासनिक भवन का उद्घाटन करने के लिए राजनाथ सिंह हेलीकॉप्टर से पूर्वान्ह करीब 11:52 बजे एसएसबी कैंप में उतरे। जहां उन्होंने प्रशासनिक भवन का उद्घाटन किया। इसके बाद वह सैनिक सम्मेलन में शामिल हुए। 

इस दौरान मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार के बनने के बाद भारतीय सेनाएं पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं। जो देश कभी आंख दिखाता था वह आज भारत की सेना से डरता है। भारत की आंतरिक सुरक्षा काफी बढ़ी है। सेना आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दे रही है। सेना हर बार मुठभेड़ में आतंकियों को मार गिराती है।

अर्थव्यवस्था के मद्देनजर उन्होंने कहा कि पहले भारत नवें नंबर पर था जो अब छठे नंबर पर है। 2030 तक यह श्रेष्ठ तीन में शामिल हो जाएगा। मोदी सरकार के नेतृत्व में आज भारत विश्व भर में अपना पताका फहरा रहा है। उन्होंने एसएसबी जवानों के लिए बनाए गए स्कूल और अस्पताल का जिक्र करते हुए कहा कि भले ही यह एसएसबी के जवानों के लिए बनाए गए हों लेकिल इनका लाभ क्षेत्र के हर नागरिक को मिल रहा है। 

उन्होंने आयुष्मान भारत योजना का जिक्र करते हुए कहा कि यह विश्व की सबसे बड़ी योजना है। बीमारी पर होने वाले खर्च से बचाने में यह योजना बेहद कारगर साबित हुई है। यही कारण है कि देश की अर्थव्यवस्था भी इस योजना से मजबूत हुई है और आने वाले समय में रुपया, डॉलर के मुकाबले और मजबूत हो जाएगा। सरकार लगातार ऐसे प्रयास कर रही है, जिनसे भारत विश्व में एक बड़ी ताकत बनकर खड़ा हो जाएगा। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

सैनिकों का मनोबल बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय सैनिक किसी भी परिस्थिति में देश की रक्षा को तैयार खड़े रहते हैं। उन्हें भाजपा सरकार में हरसंभव सुविधा और सम्मान दिया जा रहा है। यही कारण है कि एसएसबी के प्रशासनिक भवन का उद्घाटन करने वह स्वयं पहुंचे हैं। गृहमंत्री राजनाथ सिंह खीरी के इस कार्यक्रम के बाद बहराइच के लिए रवाना हो गए।

More From national

Loading...
Trending Now