संजीवनी टुडे

पुलवामा आतंकी हमले के दस्तावेजों को पाकिस्तान ने नकारा, भारत ने लगाई फटकार

संजीवनी टुडे 28-03-2019 22:44:30


नई दिल्ली। पुलवामा आंतकी हमले के जिम्मेदार लोगों के बारे में पाकिस्तान को सौंपे गए दस्तावेजों को पड़ोसी देश द्वारा नकारे जाने पर भारत ने गुरुवार को कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की। भारत ने कहा कि आतंकवादियों और उनके ठिकानों से इनकार करने का पाकिस्तानी रवैया नया नहीं है।

विदेश मंत्रालय ने एक वक्तव्य में कहा कि 2008 के मुंबई हमले और 2016 के पठानकोट हमले के बाद भी पाकिस्तान ने यही रवैया अपनाया था। बयान में कहा गया कि वास्तव में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना के बारे में पाकिस्तान के अंदर ही पर्याप्त सबूत मौजूद हैं, जिनके आधार पर पाकिस्तान सरकार कार्रवाई कर सकती है। फिर भी भारत पाकिस्तान की ओर से भेजे गए जवाब की जांच कर रहा है। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

बयान में कहा गया है कि यह सर्वविदित सत्य है कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और उसके नेता पाकिस्तान की धरती से भारत पर हमले कर रहे हैं।

मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान को 2004 में किए गए अपने वादे को पूरा करना चाहिए जिसे वर्तमान सरकार भी दोहराती रही है। पाकिस्तान कहता आ रहा है कि वह भारत के खिलाफ आतंक फैलाने के लिए अपनी धरती का इस्तेमाल नहीं होने देगा। ऐसे में पाकिस्तान को आतंकी और आतंकी संगठनों के खिलाफ उसके नियंत्रण वाले क्षेत्र में त्वरित, उत्तरदायी, जिम्मेदार और ठोस कार्रवाई करनी चाहिए।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

उल्लेखनीय है कि भारत ने पुलवामा हमले के बाद नई दिल्ली स्थित पाकिस्तानी राजनयिक को गत 27 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद और उसके आतंकवादियों के बारे में दस्तावेज सौंपे थे। इनके जवाब में पाकिस्तान ने भारत को सूचित किया था कि उसके द्वारा जिन 22 आतंकवादी ठिकानों का जिक्र किया गया है वहां कोई आतंकी गतिविधी नहीं हो रही है। पाकिस्तान ने यह भी कहा कि उसकी एजेंसियों ने पुलवामा हमले के सिलसिले में जिन 54 लोगों को हिरासत में लिया था वो प्राथमिक जांच के दौरान उनके आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने का कोई प्रमाण नहीं मिला।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended