संजीवनी टुडे

सिख आतंकियों के समर्थन में पाक, हाफिज सईद संग दिखा सिख आतंकी चावला

संजीवनी टुडे 17-04-2018 18:56:13

नई दिल्ली। सोशल मिडिया पर कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है। इनमें पता चला है कि पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और जमात-उद-दावा भारत की छवि बिगाड़ने के लिए सिख आतंकियों का समर्थन कर रहे हैं। हाल ही में लाहौर में लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद को सिख आतंकी नेता गोपाल सिंह चावला के साथ देखा गया। खबर है कि पाकिस्तानी अधिकारियों के कहने पर गोपाल सिंह चावला ने ही पाकिस्तान पहुंचे भारतीय सिख तीर्थ यात्रियों को गुरुद्वारा पंजा साहिब में प्रवेश नहीं करने दिया था।

बता दें कि पिछले महीने गृह मंत्रालय ने भी पार्लियामेंट्री कमेटी को सौंपी रिपोर्ट में इस बात का जिक्र किया था। इसके अलावा हाल ही में बैसाखी के अवसर पर ननकाना साहिब गए भारतीय सिख श्रद्धालुओं को भारतीय दूतावास के अधिकारी, जो कि जत्थे का स्वागत करने गए थे, उनसे मिलने नहीं दिया गया।गुरुद्वारा पंजा साहिब में भारतीय दूतावास के अधिकारी गुरुदेव शर्मा और राजपाल श्रद्धालुओं से मिलने गए थे, लेकिन इनको हाफिज सईद के खासमखास पाकिस्तानी सिख गोपालसिंह सिंह चावला ने नहीं मिलने दिया और जहां-जहां ये श्रद्धालु गए, वहां-वहां रेफरेंडम 2020 के बड़े-बड़े बैनर और पोस्टर लगा दिए गए। इतना ही नहीं बल्कि पंजाबी श्रद्धालुओं को उकसाकर हाफिज सईद से मिलवाने की कोशिश भी की गई।

ू

गौरतलब है कि गोपाल सिंह चावला आईएसआई के लिए काम करता है और आईएसआई चाहती है कि सिख आतंकी गतिविधियों को भारत और यूरोप में फैलाया जाए, जिसका समर्थन जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए- तैयबा जैसे आतंकी संगठन भी करते हैं।दरअसल, 13 तारीख को ननकाना साहिब गुरद्वारे के लिए 700 से ज्यादा श्रद्धालुओं का जत्था गया था, जो कि अमृतसर से वाघा बॉर्डर होते गया था और जिनकी वापसी 21 अप्रैल की है। इस जत्थे को पाकिस्तान, आईएसआई और आतंकी संगठन भारत के खिलाफ भड़काने की कोशिश में लगे हुए हैं। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

बता दे कि, गोपाल सिंह चावला पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (पीएसजीपीसी) का महासचिव है। उसके हाफिज सईद से करीबी रिश्ते होने की खबरें पहले भी आती रही हैं।

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended