संजीवनी टुडे

भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में PAK को भारी नुकसान, कई चौकियां हुई तबाह और...

संजीवनी टुडे 02-06-2020 03:07:00

भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को एक बार फिर भारी नुकसान उठाना पड़ा है।


नई दिल्ली। कोरोना के संकट के समय भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाकिस्तानी सेना ने शनिवार सुबह से रविवार सुबह तक सेना की चौकियों के साथ रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोलाबारी की। भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को एक बार फिर भारी नुकसान उठाना पड़ा है। उसकी कई चौकियां तबाह हो गई तथा करीब आधा दर्जन से ज्यादा सैनिक बुरी तरह घायल हो गए।

BHARTIYE SENA

दरअसल, कीरनी से बालाकोट तक सौ किलोमीटर से अधिक लंबी नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने नापाक हरकतों को अंजाम दिया। इससे मेंढर सेक्टर में एक ग्रामीण और आधा दर्जन जानवर घायल हो गए, गोलाबारी में कई मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं। मंधार क्षेत्रों में सेना की चौकियों के साथ ही रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर मोर्टार बरसाए। उसके बाद शाम 7.40 बजे गुलपुर सेक्टर के खड़ी करमाड़ा में मोर्टार से गोलाबारी शुरू की जो रविवार सुबह तीन बजे तक जारी रही।

BHARTIYE SENA

इस दौरान रात 11 बजे पाकिस्तानी सेना ने मेंढर और बालाकोट में भी मोर्टार से सेना की चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। सेना ने भी जवाबी कार्रवाई की। दोनों तरफ से सुबह 4 बजे तक गोलाबारी जारी रही। इस दौरान गांव गोल्द मोहल्ला नवनी निवासी मोहम्मद रशीद के मकान की छत पर एक 120 एमएम का पाकिस्तानी मोर्टार आ गिरा जो छत तोड़कर कमरे में जा घुसा। इससे रशीद (25) का बेटा यासिर घायल हो गया। गोलाबारी से गांव में बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई।

BHARTIYE SENA

उधर, भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर भी पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। शनिवार रात 12 बजे भी संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए पाकिस्तान 25 चिनाब रेंजर्स ने करोल पंगा पोस्ट से रविवार सुबह साढ़े चार बजे तक भारतीय सीमा में गोलाबारी की।

BHARTIYE SENA

इस क्षेत्र में बीएसएफ की ओर से सुरक्षा बांध का काम शनिवार रात करीब साढ़े नौ बजे शुरू किया गया, जिसे बाधित करने के लिए पाकिस्तानी सेना ने गोले बरसाने शुरू कर दिए। बीएसएफ की करोल माथरयां पोस्ट को भी निशाना बनाने की नापाक कोशिशें की। सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान/ चूरू में सड़क दुर्घटना में 5 की मौत, CM ने ट्वीट कर हादसे पर जताया दुख

यह खबर भी पढ़े: जयपुर: SMS अस्पताल हुआ कोरोना फ्री, अब मरीजों का इलाज RUHS में होगा

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended