संजीवनी टुडे

पाक अखबारों ने शोपियां मुठभेड़ में आतंकियों की मौत को बताया सेना की ज्यादती

संजीवनी टुडे 12-06-2019 20:11:06

जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इसमें वह किसी भी तरह की दखलअंदाजी बर्दाश्त नहीं कर सकता है।


नई दिल्ली। जम्मू और कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और इसमें वह किसी भी तरह की दखलअंदाजी बर्दाश्त नहीं कर सकता है। इसके बावजूद पाकिस्तान इस मामले में हस्तक्षेप के लिए हर तरह के हथकंडे अपनाता रहता है। बुधवार को पाकिस्तान से प्रकाशित लगभग सभी समाचारपत्रों ने मंगलवार को शोपियां मुठभेड़ में दो आतंकियों के मारे जाने की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया है। रोजनामा पाकिस्तान ने इसे प्रथम पृष्ठ पर जगह दी है तो वहीं नवाएवक्त, रोजनामा दुनिया और एक्सप्रेस समेत अधिकतर अखबारों ने इसे अंदर के अंतर्राष्ट्रीय पन्ने पर छापा है। इन सभी समाचारपत्रों ने भारतीय सेना की इस कार्रवाई को ज्यादती और सरकारी दहशतगर्दी करार दिया है। इस कार्रवाई को तथाकथित अभियान बताते हुए अखबारों ने लिखा है कि इसमें दो कश्मीरी नौजवानों को शहीद कर दिया गया। साथ ही मुठभेड़ के बाद हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों को पाकिस्तानी अखबारों ने शांतिपूर्वक बताते हुए सुरक्षाबलों की कार्रवाई पर भी बर्बियत और ज्यादती के झूठ का मुलम्मा चढ़ाने की कोशिश की है।

इसके अलावा कई पाकिस्तानी समाचारपत्रों ने हरियाण के मेवात जिला में रोजकामेयो इंडिस्ट्रियल एरिया में बॉयलर ब्लास्ट की घटना को भी जगह दी है। नवाएवक्त और रोजनामा एक्सप्रेस ने लिखा है कि यह हादसा पुसिलीन बायोटेक्नोलॉजी प्राइवेट लिमिटेड नामी दवा निर्माता कंपनी की यूनिट में हुआ। इसमें चीन के दो इंजीनियर समेत तीन लोगों की मौत हो गई। नवाएवक्त ने आगे लिखा है कि इस पर चीनी दूतावास ने भारत से कहा कि वह दुर्घटना के कारणों को तलाश करे और चीनी नागरिकों के कानूनी अधिकारों को सुनिश्चित करे।रोजनामा एक्सप्रेस ने भारतीय रियासत बिहार में विभिन्न स्थानों पर तूफानी बारिश और आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों के मरने और 11 लोगों के घायल होने की खबर को भी जगह दी है। साथ ही अखबार ने अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो के इसी माह में भारत यात्रा के समाचार को भी प्रकाशित किया है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार वह 24 जून को भारत के लिए रवाना हो सकते हैं जहां प्रधानमंत्री मोदी से भी उनकी मुलाकात होगी। 

रोजनामा दुनिया ने खेल जगत की खबरों में ऑल राउंडर युवराज सिंह के रिटायरमेंट पर पाकिस्तान के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद आफरीदी की मुबारकबाद को प्रकाशित किया है। इसमें आफरीदी ने युवराज को उनके शानदार क्रिकेट करियर की समाप्ति पर बधाई देते हुए उनके खेल की तारीफ की है और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उधर पाकिस्तान सरकार द्वारा मंगलवार को पेश किए गए संघीय बजट की खबर को सभी समाचारपत्रों ने लीड समाचार बनाया है। ताजा बजट में चीनी, घी, गोश्त समेत खाने पीने और जरूरी चीजों के महंगे होने और खाद, मोबाइल, इंटरनेट सस्ते होने की खबर को प्रमुखता से छापा गया है। कुछ समाचारपत्रों ने रक्षा बजट गत वर्ष की स्तर पर बरकरार रखने को भी हाईलाइट किया है। दूसरी तरफ पीएमएल (एन) के नेता हमजा शहबाज की लाहौर और एमक्यूएम के संस्थापाक अल्ताफ हुसैन की गिरफ्तारी को भी प्रमुखता से प्रकाशित किया है। 

More From national

Trending Now
Recommended