संजीवनी टुडे

PAK ने सीमा पर तैनात किए F16, एयरफोर्स ने भारत सरकार से की ये अपील

संजीवनी टुडे 20-03-2019 17:51:32


नई दिल्ली। बालाकोट में आतंकी शिविर पर भारतीय वायु सेना के हमले के बाद से पाकिस्तानी नेता और सेना बौखला गए हैं। पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पार कई जगहों पर भारी हथियारों से लैस ड्रोन तैनात करने में जुटा है। यह जानकारी सूत्रों से मिली है। जानकारी के मुताबिक, सीमा सुरक्षा बल ने इस आशय की सूचना सुरक्षा महकम में साझा की है। इसके अनुसार, पाकिस्तान पूंछ, राजौरी, उरी, नौशेरा और सुंदरबनी समेत करीब दर्जन भर जगहों पर सशस्त्र ड्रोन तैनात कर रहा है।

 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

विदित हो कि इससे पहले हवाई हमले के बाद पाकिस्तान ने कई जगहों पर ड्रोन उड़ाए थे, जिन्हे भारतीय जवानाेें ने सीमा पर ही मार गिराया था। सबसे पहले पाकिस्तानी ड्रोन ने गुजरात में घुसपैठ करने की की कोशिश की जिसे विफ़ल कर दिया गया। अब वह अपनी ड्रोन क्षमता को बढ़ाने में लगा है।बताया जाता है कि पाकिस्तान चीन से विंग लूंग-2 किस्म के 48 ड्रोन खरीदने के लिए भारी कोशिश कर रहा था जिसमें वह सफल भी हाेे गया है। चीन ने उसे 48 अत्याधुनिक सैन्य ड्रोन बेचने का फैसला किया है। 

विंग लूंग-2 ड्रोन को लेकर हुए इस समझौते पर जानकारों का कहना है कि चीन और पाकिस्तान के बीच का यह अब तक का सबसे बड़ा सैन्य करार है। फिलहाल इस बड़े समझौते की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

कहा जा रहा है कि इस ड्रोन की क्षमता लगभग अमेरिकी एमक्यू-9 रेपर ड्रोन के बराबर है। इस ड्रोन का इस्तेमाल जासूसी के साथ हमले में भी किया जा सकता है। 

More From national

Trending Now
Recommended