संजीवनी टुडे

लोकसभा में उठा पीएसीएल घोटाले का मुद्दा

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 04-12-2019 17:05:31

सांसद भानु प्रताप वर्मा ने लोकसभा में बुधवार को रियल स्टेट कंपनी पर्ल्स एग्रोटेक काॅरपोरेशन लिमिटेड (पीएसीएल) का मसला उठाते हुए कंपनी की चल-अचल संपत्ति नीलाम कर निवेशकों के रुपये लौटाने की मांग की।


नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के सांसद भानु प्रताप वर्मा ने लोकसभा में बुधवार को रियल स्टेट कंपनी पर्ल्स एग्रोटेक काॅरपोरेशन लिमिटेड (पीएसीएल) का मसला उठाते हुए कंपनी की चल-अचल संपत्ति नीलाम कर निवेशकों के रुपये लौटाने की मांग की।

वर्मा ने नियम 377 के तहत सदन में कहा कि कंपनी ने सामूहिक निवेश के नाम पर छह करोड़ निवेशकों को 49 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाया। निवेशकों ने इस फर्म में सामूहिक निवेश योजना के तहत निवेश किया था जिसे भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) ने गैरकानूनी ठहराया था। 

यह खबर भी पढ़ें:​ सरकार की सख्त नीतियों के कारण नक्सली घटनाओं में निरंतर आई कमी : नित्यानंद राय

सेबी ने एक रिफंड ऑर्डर भी जारी किया था, जिसमें उसने पीएसीएल की सहयोगी कम्पनियों को दोषी ठहराते हुए जनता से गलत तरीके से पूंजी जुटाने का आरोप लगाया तथा पैसे लौटाने का आदेश भी दिया।

उन्होंने कहा कि पीएसीएल में ज्यादातर छोटे शहरों और गांवों के लोगों ने अपनी जीवन भर की जमा पूंजी लगा दी। उनसे कृषि भूमि के विकास के एवज में उच्च रिटर्न का वादा किया गया, लेकिन उन्हें कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि सरकार को निवेशकों का पैसा वापस लौटाने के लिए हरसंभव प्रयास करना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended