संजीवनी टुडे

राज्य में भीषण गर्मी का प्रकोप, दो दिन में लू लगने से 16 की मौत, पारा पहुंचा 45 डिग्री के पार

संजीवनी टुडे 19-05-2019 16:36:40


हैदराबाद / तेलंगाना। तेलंगाना में भीषण तपती गर्मी में लू लगने से पिछले दो दिनों में 16 लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में बुजुर्गों की संख्या सबसे ज्यादा है। तेलंगाना में मौसम विभाग के मुताबिक 45-46 डिग्री तापमान है।

पिछले दो दिनों में  तेलंगाना के लू लगने से 16 लोगों की मौत हो गई है। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लोग लू के शिकार हुए हैं। करीमनगर जिले में लू लगने से 5 लोगों की मौत हो गई, जबकि खम्मम जिले में 4 लोगों की मौत हो गई। सिद्धिपेट में दो और मेडचल, विकाराबाद  और मलकाजगिरी में एक-एक व्यक्ति को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।

पूरे राज्य में भीषण गर्मी का प्रकोप लगातार जारी है। लू के कारण लोग घर से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं  और दोनों तेलुगु दोनों राज्यों आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में दिन के कर्फ्यू जैसा वातावरण बना हुआ है। लोग बाहर निकलने का साहस नहीं जुटा पा रहे हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

तेलंगाना का तापमान 45 से 46  डिग्री बना हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन-चार दिनों तक इसी तरह का तापमान रहेगा। स्वास्थ्य विभाग ने लोगों को इस मौसम के दौरान पर्याप्त सावधानी बरतने और बहुत जरूरी न होने पर घर से बाहर नहीं निकलने की सलाह दी है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended