संजीवनी टुडे

बजट सत्र में मौन रहेगा विपक्ष, शीत सत्र से शुरू करेगा हमला

संजीवनी टुडे 20-06-2019 20:16:02

लोकसभा चुनाव में करारी हार से मुंह के बल गिरे विपक्षी दल बजट सत्र तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी अगुवाई वाली सरकार पर हमला नहीं करेंगे।


नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में करारी हार से मुंह के बल गिरे विपक्षी दल बजट सत्र तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनकी अगुवाई वाली सरकार पर हमला नहीं करेंगे। इस दौरान इन दलों के नेता मौनी बाबा बने रहेंगे। हालांकि इस स्थिति में लंबे समय तक नहीं रहेंगे। शीतकालीन सत्र के शुरूआत के पहले अक्टूबर से हमला शुरू कर देंगे। इस बारे में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व राज्य सभा सांसद  आनंद शर्मा का कहना है कि इस सरकार ने बड़े – बड़े ख्वाब दिखाये हैं, देखिए बजट में क्या देती है। उसके बाद उनके वायदे व काम के बारे में सवाल होगा। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह का कहना है कि इस सरकार के विरुद्ध मुद्दे तो बहुत हैं। जो शीतकालीन सत्र से गरमाएंगे।

वरिष्ठ पत्रकार वी. पारसा का कहना है कि विपक्ष अभी करारी हार से हताश है। इससे उबरने में समय लगेगा। लोकसभा चुनाव में भाजपा नेता नरेन्द्र मोदी ने जो नये वायदे किये हैं, उसे सरकार बनाते ही पूरा तो कर नहीं देंगे। भले ही उनका यह लगातार दूसरा टर्म है। फिर भी उनको  कुछ समय देना चाहिए। इसलिए भी विपक्षी दल चुप्पी साधे हुए हैं। अभी मुख्य फोकस तो बजट पर ही रहना है। सबका ध्यान  इस पर है कि सरकार कैसा बजट लाती है। अगले तीन माह तो इसी तरह से निकल जायेंगे। उसके बाद हरियाणा, महाराष्ट्र , झारखंड , दिल्ली  में चुनाव होने हैं। नवम्बर - दिसम्बर में संसद का शीतकालीन सत्र भी होगा। इस दौरान केन्द्र सरकार के कई मामले, मुद्दे भी सामने आयेंगे। तब उस पर व उसके नेताओं पर विपक्षी दल वाले आरोप लगाने और हमले करने शुरू कर देंगे।

इस मुद्दे पर एआईसीसी सदस्य अनिल श्रीवास्तव का कहना है कि राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल  गांधी का यह कहना,  “ मैं अब भी अपने स्टैंड पर कायम हूं कि राफेल डील में चोरी हुई है”- यह दिखाता है कि वह या कांग्रेस इस लोकसभा चुनाव में हारी है लेकिन उसके सर्वोच्च नेता न तो हताश हैं न डरे हैं। वह राफेल डील में भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते रहेंगे और उस मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमले करते रहेंगे। हां, जब कोई चुनाव आयेगा तो हमला तेज हो जायेगा। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended