संजीवनी टुडे

बदले माहौल में नए सिरे से चुनावी रणनीति बनाने में जुटीं विपक्षी पार्टियां

संजीवनी टुडे 27-02-2019 14:59:02


नई दिल्ली। लोकसभा के आगामी चुनावों के मद्देनजर देशभर में भाजपा-नीत एनडीए के पक्ष में लगातार बन रहे सकारात्मक माहौल के बीच विपक्षी पार्टियां अब नए सिरे से चुनावी रणनीति बनाने में जुट गयी हैं। इसको लेकर बैठकों का दौर भी शुरू हो गया है, जो लोकसभा चुनावों की घोषणा के बाद भी जारी रह सकती है। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ. ब्रायन का कहना है कि लोकसभा चुनाव की घोषणा होने में अब बहुत कम समय बचा है। ऐसे में विपक्षी पार्टियां केन्द्र की भाजपा-नीत एनडीए सरकार को घेरने की रणनीति बनाएंगी। केन्द्र सरकार के कार्यों की असलियत उजागर करने की कोशिश की जाएगी। जनता को बताया जाएगा कि एनडीए सरकार में किस तरह बेरोजगारी और जनता की परेशानी बढ़ी है। इस सम्बन्ध में विपक्षी पार्टियों के नेता बैठक कर आगे की रणनीति पर विचार करेंगे।

तेलुगु देशम पार्टी के सांसद दिवाकर रेड्डी का कहना है कि उनके नेता व आन्ध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चन्द्रबाबू नायडू विपक्षी दलों के नेताओं से सम्पर्क बनाए हुए हैं। लोकसभा चुनाव की घोषणा हो जाने दीजिए। उसके बाद एक-एक करके हर उस मुद्दे पर असलियत उजागर किया जाएगा, जिसे एनडीए ने अपने चुनावी लाभ के लिए भुनाने की कोशिश की है। 

कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री सुरेन्द्र का कहना है कि 20 दिन में भाजपा ने जो माहौल बनाया है उसमें प्रदेश व देश स्तर पर कई मुद्दों को नए तरीके से जनता के बीच ले जाने की जरूरत है। इसके लिए विपक्षी दल रणनीति बना रहे हैं। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

हालांकि, विपक्षी दलों के इस कवायद पर भाजपा सांसद लालसिंह बड़ोदिया का कहना है कि विपक्षी दल चाहे जो कर लें, मोदी व भाजपा को 2014 के लोकसभा चुनाव में मिली सीटों के लगभग बराबर सीटें जीतने से नहीं रोक पाएंगे। विपक्षी दलों की बुधवार को नई दिल्ली में बैठक भी होने वाली है, जिसमें इन सभी बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा की जाएगी।

More From national

Trending Now