संजीवनी टुडे

संसदीय कार्य मंत्री की अपील के बाद भी विपक्ष ने किया चाय पार्टी का बहिष्कार

संजीवनी टुडे 16-06-2019 19:49:29

मानसून सत्र की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र सरकार के संसदीय कार्य मंत्री ने विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर अधिवेशन के कामकाज को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की और विपक्ष को मुख्यमंत्री की ओर से आय़ोजित चाय पार्टी में सम्मिलित होने की अपील की।


मुंबई। मानसून सत्र की पूर्व संध्या पर महाराष्ट्र सरकार के संसदीय कार्य मंत्री ने विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर अधिवेशन के कामकाज को लेकर विस्तारपूर्वक चर्चा की और विपक्ष को मुख्यमंत्री की ओर से आय़ोजित चाय पार्टी में सम्मिलित होने की अपील की। लेकिन विपक्ष ने चाय पार्टी का बहिष्कार करने का फैसला किया । सोमवार से शुरू हो रहे महाराष्ट्र विधानमंडल के मानसून सत्र में विपक्ष ने सरकार को सूखा, किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी, शिक्षा का घटता स्तर समेत अन्य मुद्दों पर घेरने की तैयारी की है। विपक्ष ने इसका संकेत सत्र शुरू होने की पूर्व संध्या पर सरकार की चाय पार्टी का बहिष्कार करके दे दिया है । 

विपक्ष ने सरकार पर कई आरोप लगाए हैं। रविवार को मानसून अधिवेशन सत्र शुरू होने से पहले संसदीय कार्य मंत्री विनोद तावडे ने विधान परिषद के विरोधी पक्ष नेता धनंजय मुंडे के सरकारी निवास स्थान पर मुलाकात की।संसदीय कार्य मंत्री विनोद तावडे ने विपक्षी दलों के नेताओं से मानसून अधिवेशन शुरू होने के पहले होने वाले कामकाज के संदर्भ में सहयोग करने की अपील की। तावडे ने बताया कि मानसून सत्र के दौरान भाजपा सरकार विरोधी पक्ष के नेताओं से हर विषयों पर चर्चा करने को तैयार है।राज्य की विभिन्न समस्याओं के संदर्भ में भी चर्चा करने को तैयार है। लोकतंत्र में सत्ताधारी पक्ष की तरह ही विपक्षी दलों का भी महत्व होता है। 

विधानमंडल अधिवेशन के दौरान दोनों सदनों में जनता से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को लेकर विपक्ष सवाल पूछता रहता है। विपक्ष के सहयोग से सरकार जन विकास के मसलों पर अधिक ध्यान देती है।   रविवार को ही विपक्ष ने सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक बुलाई थी। इस बैठक में वरिष्ठ विधायक  गणपतराव देशमुख, राकांपा नेता अजित पवार, कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण, छगन भुजबल, नसीम खान, बालासाहेब थोरात, विजय वडेट्टीवार, शेतकरी कामगार पक्ष के नेता जयंत पाटील, सपा के नेता अबू आजमी, राकांपा के नेता जयंत पाटील समेत कई नेताओं की उपस्थिति थी। 
 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended