संजीवनी टुडे

PM मोदी की अपील पर ‘ब्लैकआउट’ आज, भारतीय सेना ने जारी की एक एडवाइजरी, जानिए क्या कहा?

संजीवनी टुडे 05-04-2020 07:49:51

देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिए सभी लोग अपने घरों की बत्तियां बंद कर मोमबत्ती, दीया व टॉर्च आदि जलाएं। पीएम मोदी की इस अपील के बाद भारतीय सेना ने एक एडवाइजरी जारी की है।


नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिए सभी लोग अपने घरों की बत्तियां बंद कर मोमबत्ती, दीया व टॉर्च आदि जलाएं। पीएम मोदी की इस अपील के बाद भारतीय सेना ने एक एडवाइजरी जारी की है। 

भारतीय सेना ने सलाह दी है कि 5 अप्रैल को दीया या मोमबत्ती जलाने के बाद अपने हाथ जरूर धोएं। हालांकि, इस साबुन का ही इस्तेमाल करें, एल्कोहल वाले सेनेटाइजर का इस्तेमाल बिल्कुल नहीं करें। ऐसा इसलिए क्योंकि एल्कोहल में आग जल्दी पकड़ती है।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देशवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ जारी जंग में सामूहिक शक्ति को प्रदर्शित करने के लिए रविवार पांच अप्रैल को रात नौ बजे अपने घरों की बालकनी में खड़े रहकर मोमबत्ती, दीये, टॉर्च या मोबाइल की फ्लैशलाइट जलाएं।

प्रधानमंत्री ने देशवासियों के लिए अपने वीडियो संदेश में इस दौरान लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग यानी सामाजिक दूरी का ध्यान रखने और एक दूसरे से दूरी बनाए रखने की अपील भी की। 

यह भी पढ़े:  खुद की और गर्भ में पल रहे बच्चे की चिंता किए बगैर कोरोना मरीजों की सेवा के लिए पहुंचीं 8 महीने की गर्भवती नर्स

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended