संजीवनी टुडे

प्रधानमंत्री मोदी की नामांकन तैयारियों को अफसरों ने फाइनल टच दिया

संजीवनी टुडे 24-04-2019 15:58:57


वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार को वाराणसी में सुरक्षा के अभेद किलेबंदी के बीच मेगा रोड शो करेंगे। एसपीजी की अगुवाई में जिला प्रशासन के अफसरों ने बुधवार को सुरक्षा व्यवस्था को अन्तिम रूप दे दिया। छावनी क्षेत्र स्थित एक होटल में वाराणसी परिक्षेत्र के एडीजी पी. रामा शास्त्री आईजी रेंज, डीआईजी और एसएसपी ने फोर्स की ब्रीफिंग की। अफसरों ने जवानों को उनके ड्यूटी प्वाइंट को समझा और चौकन्ना रहने के निर्देश दिए। चुनाव के चलते फोर्स की कमी को देखते हुए अधिकारियों ने दूसरे जिलों से फोर्स बुलवायी है। प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो में कई मुख्यमंत्रियों व भाजपा गठबंधन दलों के नेताओं की मौजदूगी और उनके सुरक्षा को लेकर भी बैठक में खासा मंथन किया गया। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

रोड शो में शामिल नेताओं की सुरक्षा में पुलिस, पीएसी, पैरामिलिट्री भी शामिल है। सुरक्षा व्यवस्था में 15 आईपीएस अफसरों को शामिल किया गया है। उधर, एसपीजी टीम सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भरी दोपहर में भागदौड़ करती रही। रोड शो के रूट पर सुरक्षा उपकरणों से जांच-पड़ताल करने के बाद सुरक्षा व्यवस्था की रूपरेखा बनाई। इसके पूर्व मंगलवार की शाम वायुसेना के हेलीकाप्टरों की पुलिस लाइन, डीएलडब्लयू में ट्रायल लैंडिंग व टच एंड गो पूर्वाभ्यास हुआ। हेलीकाप्टर से पीएम के एयररूट का भी निरीक्षण किया गया।

रोड शो के लिए 101 स्वागत प्वांइट बनाये गए
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के रोड शो के लिए भारतीय जनता पार्टी काशी क्षेत्र की अगुवाई में 101 स्वागत प्वाइंट बनाये गए हैं। इसमें 10 ब्लाक बनाये गये हैं। बीएचयू लंका से दशाश्वमेध चितरंजन पार्क तक लगभग छह किलोमीटर के रोड शो के हर ब्लाक में एक विधायक को तैनात किया गया है जिसकी निगरानी में संबंधित ब्लाक में संगठन के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को लगाया गया है। पार्टी का दावा है कि पांच लाख से अधिक लोगों की भीड़ रोड शो में शामिल होगी। भीड़ प्रबन्धन के लिए बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंप दी गई है।

पीएम का नामांकन शाही अंदाज में होगा
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का नामांकन 26 अप्रैल को शाही अंदाज में होगा। नामांकन जुलूस में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, जेपी नड्डा, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित भाजपा शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्री, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, भोजपुरी फिल्मों के स्टार और दिल्ली के सांसद मनोज तिवारी, रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ शमिल होंगे।

MUST WATCH &SUBSCRIBE 

गंगा आरती देखने के बाद प्रबुद्ध जनों से पीएम करेंगे संवाद
दो दिवसीय वाराणसी प्रवास के दौरान प्रधानमंत्री पहले दिन रोड शो के बाद शाम को गंगा आरती देखेंगे। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अनुसार गंगा आरती देखने के बाद पीएम रात आठ बजे कैंटोमेंट क्षेत्र स्थित होटल डी-पेरिस में प्रबुद्धजनों के साथ संवाद करेंगे। डीरेका में रात विश्राम के बाद 26 अप्रैल को सुबह बाबा काल भैरव का दर्शन करने के बाद नामांकन के लिए निकलेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended