संजीवनी टुडे

पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में नहीं हुई NRC पर चर्चा : ममता बनर्जी

संजीवनी टुडे 28-02-2020 20:20:28

पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आवास पर शुक्रवार को भोजन के पश्चात पत्रकारों के सवालों के उत्तर में यह बात कही।


भुवनेश्वर। पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (एनआरसी) के संबंध में किसी प्रकार की चर्चा नहीं की गई है। पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के आवास पर शुक्रवार को भोजन के पश्चात पत्रकारों के सवालों के उत्तर में यह बात कही। 

उन्होंने कहा कि एनआरसी, एनपीआर व सीएए के बारे में बैठक का एजेंडा नहीं था। उन्होंने कहा कि इसलिए इस मुद्दे को उन्होंने नहीं उठाया। इस बैठक में कानून व्यवस्था के बारे में केन्द्रीय गृह मंत्री ने नहीं कहा। बनर्जी ने कहा कि बैठक में राज्य व केन्द्र के बारे में लंबित मुद्दों पर चर्चा की गई। इनमें जमीन, रेलवे, नागरिक उड्डय़न के अन्य लंबित मुद्दों पर चर्चा की गई।

उन्होंने कहा कि जीएसटी का पैसा मिलने को लेकर भी बात उन्होंने उठायी। पहले यह कहा गया था कि राज्यों को दो माह के अंदर जीएसटी का पैसा मिलेगा लेकिन छह माह के बाद पैसा दिया जा रहा है। इस कारण राज्य को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड रहा है। उन्होंने कहा कि यदि जीएसटी का पैसा माह की 20 तारीख को मिलेगा तो फिर हम कर्मचारियों को वेतन पहली तारीख को कैसे दे सकेंगे।

उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए जीएसटी कम किये जाने का मुद्दा भी बैठक में उठाकर कहा कि पश्चिम बंगाल को केन्द्र सरकार से 50 हजार करोड रुपये की राशि मिलना है जो अभी तक नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि तूफान बुलबुल व फानी को लेकर पैसा पश्चिम बंगाल को नहीं मिला है। बैठक में उन्होंने दिल्ली में हुई हिंसा के बारे में कहा कि अब वहां शांति वापस लाना जरुरी है और पीड़ितों को सहायता दी जानी चाहिए। इस हिंसा के दौरान एक कांस्टेबल व आईबी अधिकारी की भी हत्या की गई है। देश में शांति रहे, इसको लेकर केन्द्र सरकार ध्यान दें।

यह भी पढ़े: दिल्ली हिंसा : महिलाओं से बदसलूकी पर दिल्ली महिला आयोग का पुलिस को नोटिस

यह भी पढ़े: कांग्रेस ने गृहमंत्री व NIA प्रमुख का मांगा इस्तीफा, यूसुफ चोपान की जमानत पर उठाए सवाल

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended