संजीवनी टुडे

आर्टिकल 370 पर अब ईरान नेता खमैनी का आया बयान- कहा- 'कश्मीर के लोगों के प्रति न्यायपूर्ण नीति अपनाने की...'

संजीवनी टुडे 22-08-2019 13:19:28

मोदी सरकार के द्वारा आर्टिकल 370 हटने के बाद ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्लाह सईद अली खमैनी ने कश्मीर में मुस्लिम समुदाय की स्थिति को लेकर चिंता जाहिर की है।


नई दिल्ली। मोदी सरकार के द्वारा आर्टिकल 370 हटने के बाद ईरान के शीर्ष नेता अयातुल्लाह सईद अली खमैनी ने कश्मीर में मुस्लिम समुदाय की स्थिति को लेकर चिंता जाहिर की है। खमैनी ने लिखा- 'कश्मीर के लोगों के प्रति न्यायपूर्ण नीति अपनाने' की उम्मीद करता है।'

यह खबर भी पढ़े: फ्रांस दौरा: PM मोदी और राष्ट्रपति मैक्रों के साथ आतंकवाद और सुरक्षा पर चर्चा संभव

आपको बता दें कि खमैनी ने कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने को लेकर ट्वीट किया, "हम कश्मीर में मुस्लिमों की स्थिति के बारे में चिंतित हैं... भारत के साथ हमारे संबंध अच्छे हैं, परंतु हम भारत सरकार से कश्मीर के भले लोगों के प्रति न्यायपूर्ण नीति अपनाने और इस इलाके में मुस्लिमों पर ज़ुल्म और अत्याचार से बचने की उम्मीद करते हैं..."

ईरानी नेता खमैनी ने कश्मीर के मौजूदा हालात के लिए ब्रिटेन को ज़िम्मेदार बताया। उन्होंने ट्वीट में लिखा, "कश्मीर की मौजूदा स्थिति और भारत व पाकिस्तान के बीच उसे लेकर विवाद ब्रिटिश सरकार के उन विद्वेषपूर्ण कदमों का परिणाम हैं, जो उन्होंने भारतीय उपमहाद्वीप को छोड़ते हुए उठाए थे... ब्रिटेन ने यह घाव जानबूझकर इस इलाके में छोड़ दिया था, ताकि कश्मीर में संघर्ष जारी रहे..."

आपको बता दें कि खमैनी का बयान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कश्मीर मुद्दे पर मध्यस्थता के बाद आया है। इस दौरान ट्रम्प ने कहा कि दोनों एशियाई पड़ोसी देशों के बीच ‘अत्याधिक समस्याएं’ हैं और वह स्थिति को सुलझाने में मदद कर रहे हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

वही इस संमबंध में पड़ोसी देश फ्रांस ने कहा कि यह दोनो देशो के बीच द्विपक्षीय मामला है और दोनों ही पक्षों को राजनीतिक वार्ता से मतभेदों को सुलझाना चाहिए। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended