संजीवनी टुडे

केन्द्र सरकार के फैसले का सही लाभ अब मिलेगा जम्मू कश्मीर के लोगों को : मायावती

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 06-08-2019 14:24:27

बसपा अध्यक्ष मायावती ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने के फैसले का स्वागत करते हुये कहा कि केन्द्र सरकार के इस फैसले का सही लाभ अब जम्मू कश्मीर के लोगों को मिलेगा।


लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी(बसपा) अध्यक्ष मायावती ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने के फैसले का स्वागत करते हुये कहा कि केन्द्र सरकार के इस फैसले का सही लाभ अब जम्मू कश्मीर के लोगों को मिलेगा। 

J&K Article 370: कश्मीरी पंडितो ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर मनाया जश्न, बोले- 30 वर्षों की थकान दूर हुई

मायावती ने ट्वीटकर कहा “संविधान की ’सामाजिक, आर्थिक व राजनैतिक न्याय’ की मंशा को देश भर में लागू करने हेतु जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा सम्बंधी धारा 370 व 35ए को हटाने की माँग काफी लम्बे समय से थी। अब बीएसपी उम्मीद करती है कि इस सम्बंध में केन्द्र सरकार के फैसले का सही लाभ वहाँ के लोगों को आगे मिलेगा।”

उन्होंने एक अन्य ट्वीट कर कहा कि जम्मू-कश्मीर के लेह-लद्दाख को अलग से केन्द्र शासित क्षेत्र घोषित करने से खासकर वहाँ के बौद्ध समुदाय के लोगों की बहुत पुरानी माँग अब पूरी हुई है। केंद्र सरकार के इस फैसले से पूरे देश में विशेषकर बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के बौद्ध अनुयाई काफी खुश हैं।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल ने की मौजूदा स्थिति की समीक्षा, प्रशासन को अलर्ट रहने के दिए निर्देश

मायावती ने ट्वीटकर कहा “ जम्मू-कश्मीर के लेह-लद्दाख को अलग से केन्द्र शासित क्षेत्र घोषित किए जाने से ख़ासकर वहाँ के बौद्ध समुदाय के लोगों की बहुत पुरानी माँग अब पूरी हुई है, जिसका भी बीएसपी स्वागत करती है। इससे पूरे देश में विशेषकर बाबा साहेब डा. भीमराव अम्बेडकर के बौद्ध अनुयाई काफी खुश हैं।”

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

गौरतलब है कि राज्यसभा में बसपा सांसद सतीश मिश्रा अनुच्छेद 370 को बेअसर करने वाले प्रस्ताव का समर्थन किया था। मिश्रा ने कहा था कि अब अन्य राज्यों की तरह जम्मू कश्मीर में भी दलित और पिछड़े वर्ग के समुदायों को आरक्षण का लाभ मिलेगा इसलिए उनकी पार्टी इसका समर्थन करती है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended