संजीवनी टुडे

अब हमारे सैनिकों के हाथ में होगी एके-203 की रायफल: नरेन्द्र मोदी

संजीवनी टुडे 03-03-2019 20:29:15


अमेठी। देश का प्रधानमंत्री बनने के बाद रविवार को अमेठी के गौरीगंज कौहार में पहली बार जनता को सम्बोधित करते हुए नरेन्द्र मोदी ने कहा कि अमेठी वासियों से वायदा है कि हमारी सरकार में ही पहला रॉफेल जहाज उड़ेगा। उन्होंने यहां के सांसद राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए बोले कि पहले जो सरकार थी उसने सुरक्षा बलों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी थी। यहां के सांसद ने अमेठी में 2007 में आयुध निर्माणी का शिलान्यास करके वादा किया था कि इस भूमि पर 2010 तक आधुनिक हथियार बनाने वाली फैक्ट्री का निर्माण कराया जायेगा लेकिन वो वादा पूरा नहीं कर सके। इसके बाद भी कहते हैं कि हम झूठ नहीं बोलते। अमेठी की जनता बताये कि राहुल ने झूठ बोला कि नहीं। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.30 लाख में Call On: 09314188188

उन्होंने कहा कि जो उन्होंने नहीं किया है वो हमने कर दिखाया है। प्रधानमंत्री मोदी ने आर्डिनेंस फैक्ट्री में नई रायफल यूनिट का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि अब हमने 'मेड इन अमेठी' का सपना साकार किया है। अमेठी को दुनिया भर में अब नई पहचान से जाना जाएगा, दुनिया की सबसे दमदार असाल्ट रायफल एके-203 का यहां निर्माण होगा। मोदी का स्वच्छ भारत मिशन पाकिस्तान तक पहुंचाअमेठी में विभिन्न विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व लोकार्पण समारोह को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को मार गिराकर बहुत बड़ा काम हुआ है। पाकिस्तान में आतंकवादी संगठन के कैंप पर एयर स्ट्राइक पर योगी ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन पाकिस्तान तक पहुंच चुका है। सेना के जवानों ने आतंकी ठिकानों को खत्म किया। 

योगी ने कहा कि नए भारत की नई तस्वीर आ गई है। मोदी सरकार में आतंकी ठिकानों को नष्ट किया गया। इसके लिए मैं प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने विंग कमांडर के वतन वापसी पर कहा कि देश खुश है। इससे पहले भी आतंकी हमले होते थे लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती थी। अब मोदी जी के नेतृत्व में पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों की शहादत का बदला पाकिस्तान में घुसकर लिया गया। ये कोई पहली बार नहीं था, इससे पहले उरी हमले के बाद भी ऐसी ही कार्रवाई की गई थी। मुंबई में भी आतंकी हमला हुआ था लेकिन केवल आतंक से निपटने के लिए बड़ी-बड़ी बातें होती थी। राहुल को वक्त नहीं स्मृति ईरानीइसके पूर्व कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि अमेठी के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रतिपल न्याय किया है। कांग्रेस अध्यक्ष पर प्रहार करते हुए उन्होंने कहा कि 25 हजार की आबादी का यह कस्बा त्राहि-त्राहि करता रहा, लेकिन राहुल जी (राहुल गांधी) के पास उनके लिए वक्त नहीं था। हम हारे, लेकिन तब भी भाजपा के कार्यकर्ता उस गांव में पहुंचे। अमेठी के सांसद अमेठी के विकास के लिये संसद में एक शब्द नहीं बोले। ईरानी ने कहा कि जिनकी वजह से एक परिवार के घर में घी का दीपक जलता है, उस अमेठी में मैंने कई गरीबों के घर झुलसते देखे हैं। भीषण गर्मी में ठीक तरीके से लोगों के घरों में बिजली नहीं मिलती थी। आज मोदी सरकार ने सभी गरीबों को घर व बिजली दी है। उन्होंने कहा कि पीपरी गांव ने कटान में जमीन बहते जाने के कारण 2014 में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार किया था, लेकिन अमेठी के सांसद के कान में जूं तक नहीं रेंगी। तत्कालीन प्रदेश की सरकार में बैठे लोगों को पीपरी के निवासियों की चिंता नहीं थी।

 

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के प्रयास से दुनिया भर में प्रख्यात क्लाश्निकोव की अत्याधुनिक एके-203 रायफल का अमेठी में निर्माण शुरू होगा। उन्होंने कहा कि एके-47 रायफल के बारे में पूरी दूनिया जानती है, लेकिन रूस के प्रधानमंत्री से बात करके और प्रधानमंत्री मोदी के सहयोग से एके-203 लेटेस्ट मॉडल की शुरुआत अमेठी से हो रही है। रक्षा मंत्री ने कहा कि जब जवान के हाथों में एके-203 की रायफल रहेगी, तब उनको भी अमेठी की याद आयेगी। यहां पर 07 लाख रायफलें तैयार होंगी।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

प्रधानमंत्री मोदी ने 540 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी 
-स्टील प्रोसेसिंग यूनिट सेल जगदीशपुर
-बस स्टेशन अमेठी के उच्चीकरण एवं डिपो कार्यशाला का पुनर्निर्माण
-अमेठी बस स्टेशन पर विश्राम गृह तथा दुकानों का निर्माण कार्य
-पंडित दीन दयाल उपाध्याय राजकीय मॉडल इंटर कॉलेज राघीपुर, धरौली का निर्माण कार्य
-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दखिनवारा के मुख्य भवन का निर्माण कार्य
-मुख्य चिकित्साधिकारी एवं अधीनस्थ कार्यालय भवन का निर्माण कार्य
-दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण ज्योति योजना के अंतर्गत निर्मित 33/11 केवी बिजली उपकेंद्र शुकुलपुर
-आइपीडीएस योजनांतर्गत निर्मित 33/11 केवी बिजली उपकेंद्र खेरौना
इन योजनाओं की आधारशिला
-आयुध निर्माणी कोरवा में एके 47 सीरीज की नई राइफल बनाने का प्लांट
-132/33 केवी बिजली उपकेंद्र तिलोई का निर्माण कार्य
-जगदीशपुर में ट्रामा सेंटर का निर्माण
-वृहद गोसंरक्षण केंद्र का निर्माण कार्य
-नाबार्ड वित्त पोषित आरआइडीएफ 24 अंतर्गत अरियावां के पूरे गजराज संपर्क मार्ग का नव निर्माण कार्य
-त्वरित आर्थिक विकास योजनांतर्गत अमेठी में रायबरेली-अयोध्या मार्ग पर ओनडीह से पूरे भूप छीछा तक संपर्क मार्ग का निर्माण
-प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के अंतर्गत सद्भाव मंडप का निर्माण
-चार सौ केवी बिजली उपकेंद्र सिरसिरा रायबरेली का निर्माण कार्य
-केंद्रीय विद्यालय ताला अमेठी के भवन का निर्माण कार्य 

More From national

Trending Now
Recommended