संजीवनी टुडे

अब डॉक्टरों के मामले में केन्द्र सरकार ने बंगाल सरकार से मांगी रिपोर्ट

संजीवनी टुडे 15-06-2019 15:26:23

कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों पर हुए हमले को लेकर एक बार फिर केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है।


कोलकाता। कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों पर हुए हमले को लेकर एक बार फिर केन्द्र सरकार ने राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब की है। शनिवार को गृह विभाग की ओर से एक एडवाइजरी राज्य सरकार को भेजी गई है। इसमें डॉक्टरों पर हमले की विस्तृत रिपोर्ट मांगी गई है। आरोपितों के खिलाफ क्या कुछ कार्यवाही हुई और राज्य सरकार का क्या रुख रहा है, इस बारे में बताने को कहा गया है। अपनी एडवाइजरी में गृह मंत्रालय ने यह भी स्पष्ट किया है कि चुनाव बाद जिस तरह से बंगाल में हिंसा हो रही है, वह चिंताजनक है। यह राज्य में कानून-व्यवस्था की बदहाली को दर्शाता है। 

उल्लेखनीय है कि इसके पहले गत आठ जून को जब भाजपा के कार्यकर्ताओं की गोली मारकर हत्या की गई थी तब भी केन्द्रीय गृह मंत्रालय की ओर से एक एडवाइजरी जारी की गई थी और घटना की रिपोर्ट भी मांगी गई थी। तब ममता बनर्जी ने आरोप लगाया था कि भाजपा साजिश के तहत उनकी सरकार को बदनाम कर रही है।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

केन्द्र की चिट्ठी के जवाब में पश्चिम बंगाल के मुख्य सचिव मलय दे ने एक चिट्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने कहा था कि पश्चिम बंगाल की कानून-व्यवस्था बिल्कुल सही है। अब एक बार फिर जब केन्द्र सरकार ने निर्देशिका जारी की है तो माना जा रहा है कि राज्य और केन्द्र के बीच टकराव बढ़ेगा। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended