संजीवनी टुडे

ओडिशा में राज्यसभा की रिक्त तीन सीटों के लिए अधिसूचना जारी, पांच जुलाई को उप चुनाव संभावित

संजीवनी टुडे 18-06-2019 18:21:18

ओडिशा में राज्यसभा की रिक्त तीन सीटों के लिए मंगलवार को चुनाव आयोग द्वारा अलग-अलग अधिसूचनाएं जारी की गयीं । अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा


भुवनेश्वर | ओडिशा में राज्यसभा की रिक्त तीन सीटों के लिए मंगलवार को चुनाव आयोग द्वारा अलग-अलग अधिसूचनाएं जारी की गयीं । अधिसूचना जारी होने के साथ ही चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और नामांकन पत्र दाखिल किया जा सकेगा। इन सीटों पर पांच जुलाई को उप चुनाव होंगे ।

राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी सुरेन्द्र कुमार ने इस बारे में जानकारी दी और बताया कि 25 जून तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं । 26 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी । 28 जून तक नामांकन पत्र वापस लिये जा सकेंगे। आवश्यक होने पर 5 जुलाई को मतदान होगा । 9 जुलाई तक चुनाव की प्रक्रिया संपन्न होगी ।

उल्लेखनीय है कि अच्युत सामंत, सौम्यरंजन पटनायक व प्रताप केशरी देव के इस्तीफे  के कारण ये तीनों पद खाली हुए हैं । अच्युत सामंत लोकसभा के लिए चुने गये हैं जबकि प्रताप व सौम्य रंजन विधायक के रूप में निर्वाचित हुए हैं।

इसके अलावा एक राज्यसभा सांसद अनुभव महांति ने भी राज्यसभा के सदस्य पद से त्यागपत्र दिया है । लेकिन उनका कार्यकाल एक साल से कम होने के कारण इसके लिए उप चुनाव नहीं हो रहे हैं ।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From national

Trending Now
Recommended