संजीवनी टुडे

लोक सभा चुनाव में ‘फोटो मतदान पर्ची’ पहचान पत्र के रूप में मान्य नहीं

संजीवनी टुडे 15-03-2019 22:04:25


नई दिल्ली। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के मुताबिक लोक सभा चुनाव में मतदान के लिए ‘फोटो मतदाता पर्ची’ को स्टैंड-अलोन पहचान दस्तावेज के रूप में स्वीकार नहीं किया जाएगा। फोटो मतदाता पर्ची के दुरुपयोग की शिकायत के मद्देनजर आयोग ने यह निर्णय लिया गया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल. वेंकटेश्वर लू ने शुक्रवार को बताया कि फोटो मतदाता पर्ची को तैयार करना जारी रखा जाएगा और जागरूकता बढ़ाने के प्रयास के एक हिस्से के रूप में मतदाताओं को जारी किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि मतदाताओं को मतदान के लिए वोटर आई कार्ड के अलावा निर्वाचन आयोग द्वारा निर्दिष्ट वैकल्पिक दस्तावेजों में से एक पहचान पत्र अवश्य लाना होगा।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

इन वैकल्पिक पहचान पत्रों में पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेन्स, सरकारी कर्मचारियों के लिए जारी फोटोयुक्त सेवा पहचान पत्र, बैंकों एवं डाकघरों द्वारा जारी फोटोयुक्त पासबुक, पैन कार्ड, एनपीआर के अन्तर्गत आरजीआई द्वारा जारी स्मार्ट कार्ड, मनरेगा जॉबकार्ड, श्रम मंत्रालय की योजना के अन्तर्गत जारी स्वास्थ्य बीमा कार्ड, फोटोयुक्त पेंशन दस्तावेज, सांसदों, विधायकों एवं विधान परिषद सदस्यों को जारी सरकारी पहचान पत्र तथा आधार कार्ड शामिल हैं।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended