संजीवनी टुडे

दिल्ली विस के लिए नामांकन में तेजी: सिसोदिया समेत 13 प्रत्याशियों ने किए पर्चे दाखिल

इनपुट-यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-01-2020 22:45:40

दिल्ली विधानसभा के आठ फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन पत्र भरने का सिलिसला गुरुवार से तेज हो गया।


नई दिल्ली। संक्राति का पर्व बीत जाने के बाद दिल्ली विधानसभा के आठ फरवरी को होने वाले चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामांकन पत्र भरने का सिलिसला गुरुवार से तेज हो गया।

यह खबर भी पढ़ें: ​पुलिस ने JNU हिंसा मामले में अक्षत और रोहित को फिर किया तलब

आम आदमी पार्टी (आप) के शीर्ष नेताओं में एक उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, लक्ष्मी नगर से आप विधायक नितिन त्यागी और दो महिला समेत कुल 13 प्रत्याशियों ने पर्चे दाखिल किए हैं।

विधानसभा की 70 सीटों के चुनाव के लिए अधिसूचना 14 जनवरी को जारी हुई थी। नामांकन 21 जनवरी तक भरे जायेंगे और नाम वापसी की अंतिम तिथि 24 जनवरी है।

सिसोदिया ने पूर्वी दिल्ली की पटपड़गंज सीट से और त्यागी ने इसी संसदीय क्षेत्र की लक्ष्मी नगर विधानसभा से एक बार फिर आप उम्मीदवार के रुप में पर्चा भरा है। पिछले विधानसभा चुनाव में दोनों क्रमश: इन्हीं क्षेत्रों से विजयी हुए थे।

इसके अलावा उत्तर.पश्चिमी जिले की सुल्तानपुर माजरा (सुरक्षित)से राष्ट्रवादी जनता पार्टी की उम्मीदवार भारती, उत्तर पूर्वी जिले की मुस्तफाबाद सीट से टीपू सुल्तान पार्टी के मतलूब खान, करावल नगर से निर्दलीय एस एन सिंह और राष्ट्रीय राष्ट्रवादी पार्टी के विपिन कुमार ने नामांकन दाखिल किए हैं।

दक्षिण जिले की महरौली विधानसभा सीट से आल इंडिया फारवर्ड ब्लाक के डी के चोपड़ा, दक्षिण.पश्चिमी जिले के द्वारका से बलजीत यादव और बिजवासन से निर्दलीय अनिल ने पर्चा भरा है।

उत्तरी जिले की बादली सीट से आपकी अपनी पार्टी(पीपल्स) के विजय कुमार और जयपाल ने निर्दलीय उम्मीदवार के रुप में नामांकन दाखिल किया। इसी जिले की शकूर बस्ती सीट से राज कुमार निर्दलीय और दक्षिण-पूर्वी जिले की तुगलकाबाद सीट से अनीता कुमारी ने पर्चा दाखिल किया। अब तक कुल 23 उम्मीदवार 25 नामांकन दाखिल कर चुके हैं।

सिसोदिया ने नामांकन पत्र भरने से पहले पदयात्रा और कई किलोमीटर लंबी बाइक रैली निकाली। इस दौरान उनका कई जगह स्वागत किया गया। पदयात्रा में सिसोदिया के साथ बड़ी संख्या में उनके समर्थक भी साथ चल रहे थे। वह 2013 में भी यहां से जीते थे। पिछले चुनाव में सिसोदिया ने अपने पूर्व सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के टिकट पर चुनाव लड़े विनोद कुमार बिन्नी को हराया था।

उप मुख्यमंत्री नामांकन भरने से पहले पैदल चलते हुए पटपड़गंज स्थित एक मंदिर पहुंचे और वहां पूजा.अर्चना की। इसके बाद वह आगे बाइक रैली निकालते हुए नामांकन करने पहुंचे।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended