संजीवनी टुडे

पंजाब में सोमवार को समाप्त हो सकती है ट्रेनों के आवागमन की 'नो एंट्री'

संजीवनी टुडे 22-11-2020 16:58:59

पंजाब सरकार ने रेल मंत्रालय को सूचना दी है कि किसानों ने राज्य में यात्री और मालगाड़ी ट्रेनों की सेवा बहाल कर दी है जिससे सभी ट्रैक पूरी तरह से ख़ाली हो ग‌ए हैं।


चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने रेल मंत्रालय को सूचना दी है कि किसानों ने राज्य में यात्री और मालगाड़ी ट्रेनों की सेवा बहाल कर दी है जिससे सभी ट्रैक पूरी तरह से ख़ाली हो ग‌ए हैं। अब ट्रेनों का आवागमन आराम से किया जा सकता हैं। इस पर रेल मंत्रालय ने कहा कि वह रेलवे ट्रेनों के संचालन की तैयारियों में तेजी से लग गया है। 

रेल मंत्रालय ने कहा कि ट्रेनों का संचालन शुरू करने से पहले पंजाब में ट्रेन सर्विस री- स्टोर करने को लेकर सभी जरूरी मेंटिनेंस व निरीक्षण कार्य किया जाएगा ताकि रेल ट्रैकों में किसी भी तरह की कोई गड़बड़ी ना हो। सूत्रों के अनुसार पंजाब में किसान संगठनों द्वारा न‌ए क़ृषि कानूनों के विरोध में किसानों की तरफ से 24 सितम्बर से रेल रोको आंदोलन कर रहे थे। संगठनों ने 23 नवम्बर से आगामी 15 दिनों तक राज्य में ट्रेनों के आवागमन की अनुमति दी है।

इस बाबत रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा था कि पंजाब में ट्रेनों का आवागमन जब शुरू होगा, जब पंजाब सरकार सभी ट्रेनों की सुरक्षा की हरसंभव से सुनिश्चित करने का आश्वासन देंगी जबकि रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ने साफ शब्दों में कहा था कि पंजाब में ट्रेन चलेंगी तो मालगाड़ी और यात्री गाड़ी दोनों ही चलेंगी, नहीं तो कोई भी ट्रेन नहीं चलेगी। रेल मंत्रालय को देखना है कि उसने कौन सी ट्रेन बहाल करनी है और कौन सी नहीं।

सूत्रों के अनुसार रेल मंत्रालय ने लाखों रेल यात्रियों को 23 नवम्बर से ट्रेनों को बहाल करके बड़ी राहत देने जा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि पंजाब में किसानों के आंदोलन को ध्यान में रखते हुए रेल मंत्रालय ने 24 सितम्बर से पंजाब की सभी ट्रेनों के आवागमन पर नो एंट्री लगा दी थी और हर दिन ट्रेनों का रद्दीकरण, आंशिक रूप से रद्द और रूट कम किया जा रहा था। सूत्रों के अनुसार रेल मंत्रालय 23 नवम्बर को पंजाब में रेल गाड़ियों के आवागमन की 'नो एंट्री' को समाप्त कर सकता है।

यह खबर भी पढ़े: राज्यमत्रीं चांदना के बिगड़े बोल/ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कांग्रेस कार्यकर्ता को कहा दो कोड़ी का आदमी, चवन्ना, जाति सूचक शब्दों से भी किया अपमानित

यह खबर भी पढ़े: SBI भर्ती 2020: ग्रेजुएशन पास युवाओं के लिए SBI दे रहा सुनहरा अवसर, जानिए पूरी प्रक्रिया

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended