संजीवनी टुडे

मणिपुर सरकार के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव हुआ धाराशायी

संजीवनी टुडे 10-08-2020 22:42:11

मणिपुर की भाजपा नीत 3 वर्ष 5 माह पुरानी एन. वीरेंद्र सिंह नेतृत्व वाली सरकार के विरुद्ध सोमवार को मणिपुर विधानसभा में कांग्रेस द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव धराशाई हो गया


इंफाल। मणिपुर की भाजपा नीत 3 वर्ष 5 माह पुरानी एन. वीरेंद्र सिंह नेतृत्व वाली सरकार के विरुद्ध सोमवार को मणिपुर विधानसभा में कांग्रेस द्वारा लाया गया अविश्वास प्रस्ताव धराशाई हो गया।

उल्लेखनीय है कि सरकार के अल्पमत में होने संबंधी कांग्रेस द्वारा राज्य की जनता के बीच किए जा रहे दुष्प्रचार को लेकर सरकार ने विधानसभा का एक दिवसीय सत्र बुलाया था। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही सत्ता और प्रतिपक्ष के बीच जमकर कहासुनी के बाद अंत में जब वोटिंग हुई तो सरकार के पक्ष में कुल 29, कांग्रेस के पक्ष में 15 वोट गिरे। इस प्रकार सदन में भाजपा की सरकार ने फिर से विश्वास प्राप्त कर लिया।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री एन. बिरेन सिंह ने कहा कि कांग्रेस लगातार राज्य की जनता में इस बात को लेकर भ्रम फैला रही थी कि हमारी सरकार अल्पमत में आ चुकी है। हमारे पास विधायकों का समर्थन नहीं है। अब जबकि हमारी सरकार ने विपक्ष के मुकाबले इतनी बड़ी बढ़त हासिल की है तो विपक्ष के झूठे प्रचार का जनता के सामने पोल खुल गया है। उन्होंने कहा कि बाद में विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री तथा सदन के नेता के विश्वासमत हासिल करने की घोषणा की।

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने राज्य में सौहार्द बढ़ाने के लिए जो प्रयास किया है उसके ही परिणाम हैं कि आज पहाड़ों पर तथा मैदानों में रहने वाले लोगों के बीच अच्छे संबंध स्थापित हो सके हैं। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य के विकास के लिए कई बड़ी योजनाएं लागू कर चुकी है। आने वाले दिनों में शुरू किए जाने वाली योजनाओं की भी उन्होंने इस दौरान चर्चा की।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जलापूर्ति से जुड़ी 3000 परियोजनाएं आने वाले दिनों में शुरू की जाएगी। उन्होंने कहा कि आपस में हमारे मतभेद हो सकते हैं लेकिन यह हमारे परिवार के बीच का मामला है, जिसे हम मिल बैठकर सुलझा लेते हैं। कांग्रेस ने जिस प्रकार हमारे बीच फूट डालने की कोशिश की थी वह षडयंत्र सफल नहीं हो सका।

यह खबर भी पढ़े: Rajasthan politics: राहुल-प्रियंका से मिले पायलट, कांग्रेस में वापसी की अटकलें तेज

यह खबर भी पढ़े: पार्टी के प्रति प्रतिबद्धता जताने पर पायलट खेमे के मुद्दों के हल के लिए बनेगी समिति

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended