संजीवनी टुडे

कांग्रेस से अब कोई गठजोड़ नहीं: 'आप'

संजीवनी टुडे 20-03-2019 02:45:00


नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी(आप) ने लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के साथ होने वाले गठबंधन की अटकलों पर विराम लगा दिया है। पार्टी ने मंगलवार को साफ किया कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच अब कोई गठबंधन नहीं होने जा रहा है। 'आप' ने पूरे दिल्ली में अपने दम पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

'आप' के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने मंगलवार को पत्रकार वार्ता कर गठबंधन का प्रयास असफल होने का कारण दिल्ली कांग्रेस में मतभेद को बताया। उन्होंने कहा कि पिछले कई महीनों से दिल्ली में 'आप' और कांग्रेस के बीच गठबंधन की खबरें हवा में तैर रही थीं लेकिन कांग्रेस गठबंधन से इनकार करती रही। इससे पता चलता है कि कांग्रेस भाजपा को हराने में कम और अपने अहंकार को बचाने में ज्यादा दिलचस्पी रख रही है।

हालांकि, सूत्र बताते हैं कि 'आप' सांसद संजय सिंह ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी(राकांपा) प्रमुख शरद पवार से गुहार लगाई थी कि वह दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठजोड़ के लिए कांग्रेस नेतृत्व पर दबाव डालें। बताया यह भी जा रही कि पवार ने इस बाबत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी बात की। सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस की ओर से स्पष्ट संकेत न पाकर पवार ने मामले से खुद को किनारे करने में ही भलाई समझी। इस बीच, गठबंधन के लिए उतावली 'आप' ने कांग्रेस से नाता नहीं जोड़ने का ऐलान कर दिया।

गोपाल राय ने बताया कि पार्टी ने चुनाव अभियान की तैयारी कर ली है। चुनाव के दौरान पार्टी का नारा होगा “पूर्ण राज्य बनाओ, झाड़ू का बटन दबाओ।” राय ने चुनावी तैयारियों को लेकर बताया कि होली के बाद पार्टी अपने चुनाव प्रचार को तेज करेगी। उन्होंने कहा कि 23 मार्च को चुनाव प्रचार अभियान को शुरू करते हुए सुबह 11 बजे से पश्चिमी दिल्ली में रोड शो करेगी, जो द्वारका मोड़ से शुरू होकर रजौरी गार्डन में खत्म होगा। इसके बाद शाम 7 बजे अरविंद केजरीवाल शकूरबस्ती में और 8 बजे तिमारपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

'आप' नेता ने कहा कि कुल दो चरणों में अभियान चलेगा। पहला चरण 23 मार्च से 7 अप्रैल तक और दूसरा चरण 8 अप्रैल से 30 अप्रैल तक चलेगा। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दोनो चरणों में 35-35 जनसभाएं करेंगे। इसके अलावा पहले चरण में गोपाल राय 30 सभाएं करेंगे। संजय सिंह की 26 सभाएं होंगी और मनीष सिसोदिया की 17 सभाएं होंगी। पहले चरण में कुल 108 जनसभा करेगी। वहीं दोनो चरणों को मिलाकर 280 जनसभा का आयोजन किया जाएगा।

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended