संजीवनी टुडे

नीतीश कुमार ने JDU के वरिष्ठ नेता पवन वर्मा को लताड़ा, बोले- छोड़ दें पार्टी...

संजीवनी टुडे 23-01-2020 12:58:00

नागरिकता संशोधन कानून सीएए का विरोध करने और इसके खिलाफ पत्र लिखने वाले जेडीयू महासचिव पवन वर्मा को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कड़ा जवाब दिया है।


नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड और भाजपा के गठबंधन को लेकर JDU के वरिष्ठ नेता पवन कुमार वर्मा ने सवाल उठाए थे। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था कि देशभर में नागरिकता कानून (CAA) को लेकर बीजेपी का विरोध हो रहा है। JDU भी CAA और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) का विरोध कर रही है लेकिन वहीं उनकी पार्टी ने दिल्ली चुनाव में BJP के साथ गठबंधन कर लिया। जिसके बाद बिहार के मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कड़ा जवाब दिया है।

यह भी पढ़े: विधानसभा चुनाव: दिल्ली में आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की दो रैलियां, BJP के लिए मांगेंगे वोट

पवन वर्मा की चिट्ठी पर गुरुवार को नीतीश कुमार ने कहा कि वह (पवन) जा सकते हैं और किसी भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं, जिसे वह पसंद करते हैं। अगर किसी के पास कोई मुद्दा है तो वह पार्टी या पार्टी की बैठकों में इस पर चर्चा कर सकता है, लेकिन इस तरह के सार्वजनिक बयान आश्चर्यजनक हैं। वह (पवन) जा सकते हैं और किसी भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं, जिसे वह पसंद करते हैं। उन्हें मेरी शुभकामनाएं हैं।'

उन्होंने कहा, "मैं उनकी (पवन वर्मा) की इज्जत करता हूं। भले ही वो हम लोगों की नहीं करते हों। यह उनका अपना निर्णय है जहां जाना हो वहां जाएं। मुझे इस पर कोई एतराज नहीं है। जेडीयू को समझने की कोशिश कीजिए कुछ लोगों के बयान से जदयू को मत देखिए। जेडीयू बड़ी दृढ़ता के साथ अपना काम करती है और कुछ चीजों पर हमारा स्टैंड बहुत ही साफ होता है। एक भी चीज के बारे में हम किसी असमंजस में नहीं रहते।"

यह भी पढ़े: Delhi Election 2020: चुनाव प्रचार ने पकड़ा जोर, केजरीवाल की आज मटियाला और कालकाजी में रैली

नीतीश कुमार ने कहा, "अगर किसी के मन में (पवन वर्मा) कोई बात है तो आकर के विमर्श करना चाहिए, बातचीत करनी चाहिए और इसके लिए जरूरी समझें तो पार्टी बैठक में चर्चा करनी चाहिए। ये किस तरह का वक्तव्य आप दे रहे हो कि 'हमसे क्या बात करते थे' अब ये हम बताएंगे कि हमसे क्या बात करते थे।"

क्या बोले पवन वर्मा
नीतीश कुमार की टिप्पणी पर पवन वर्मा ने कहा कि वह नीतीश कुमार के इस बयान का स्वागत करते हैं कि पार्टी में बहस की जगह है। फिलहाल मैं अपने पत्र के जवाब का इंतजार कर रहा हूं और जवाब आने के बाद ही आगे की राह तय करूंगा।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended