संजीवनी टुडे

निशिकांत दूबे ने अपने संसदीय क्षेत्र देवघर में सैन्य स्टेशन खोलने की मांग

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 04-12-2019 17:03:24

लेकसभा में भारतीय जनता पार्टी के सदस्य निशिकांत दूबे ने अपने संसदीय क्षेत्र झारखंड के देवघर में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की जारी परियोजना के लिए एक सैन्य स्टेशन स्थापित करने की मांग की है।


नई दिल्ली। लेकसभा में भारतीय जनता पार्टी के सदस्य निशिकांत दूबे ने अपने संसदीय क्षेत्र झारखंड के देवघर में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की जारी परियोजना के लिए एक सैन्य स्टेशन स्थापित करने की मांग की है।

यह खबर भी पढ़ें: भारतीय मूल्यों पर आधारित समाजवादी अर्थनीति का बाजारवादी मॉडल बने: वामदल

दूबे ने बुधवार को नियम 377 के तहत सदन में यहां मांग करते हुए कहा कि पर्यटन मंत्रालय ने देवघर को महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल घोषित किया है। मान्यता के अनुसार हमारे यहां 51 शक्तिपीठ और द्वादश ज्योतिर्लिंग हैं और इनमें से एक शक्तिपीठ और एक ज्योतिर्लिंग देवघर में है। इन तीर्थस्थलों में हर साल लगभग पांच करोड़ लोग दर्शन के लिए आते हैं। इसे पूर्वी भारत की सांस्कृतिक राजधानी माना जाता है। उन्होंने यहां डीआरडीओ की एक प्रयोगशाला स्थापित करने की भी मांग की।

उन्होंने कहा कि सैन्य स्टेशन खोलने से जहां रक्षा संबंधित परियोजनाओं पर तेजी से काम होगा वहीं स्थानीय लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर मिलेंगे। उन्होंने वहां आयुध कारखाने और रक्षा भर्ती केंद्र की स्थापना की मांग की । उन्होंने कहा कि गोड्डा में प्रस्तावित सैनिक स्कूल को जल्द से जल्द खोला जाना चाहिए ताकि बच्चों को गुणवत्तपूर्ण शिक्षा मिल सके।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended