संजीवनी टुडे

निर्भया के चारों गुनाहगारों को एक फरवरी को फांसी

संजीवनी टुडे 17-01-2020 18:54:44

निर्भया बलात्कार मामले में चारों गुनाहगारों का शुक्रवार को नया डेथ वारंट जारी हो गया। चारों को एक फरवरी को सुबह छह बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी जायेगी। पटियाल हाउस अदालात ने आज निर्भया मामले पर सुनवाई करते हुए नया डेथ वारंट जारी किया।



नई दिल्ली। निर्भया बलात्कार मामले में चारों गुनाहगारों का शुक्रवार को नया डेथ वारंट जारी हो गया। चारों को एक फरवरी को सुबह छह बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी जायेगी। पटियाल हाउस अदालात ने आज निर्भया मामले पर सुनवाई करते हुए नया डेथ वारंट जारी किया। इससे पहले चारों दोषियों को 22 जनवरी को फांसी दी जानी थी। 

यह खबर भी पढ़ें: जनसंख्या कानून, CAA और राम मंदिर पर क्या बोले मोहन भागवत?

इस मामले के एक दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज खारिज कर दी। मुकेश की दया याचिका खारिज होने के बाद प्रक्रिया के तहत नया डेथ वारंट जारी करना पड़ा और फांसी की तिथि भी आगे बढ़ानी पड़ी। राजधानी में 16 दिसंबर 2012 की रात को दिल दहला देने वाले इस कृत्य के तीन अन्य दोषी पवन गुप्ता, विनय शर्मा और अक्ष्य कुमार सिंह हैं जिन्हें फांसी दी जानी है।

यह खबर भी पढ़ें: Delhi election: बीजेपी ने किया 57 उम्मीदवारों का ऐलान; दावा- ये विजेताओं की टीम, दिल्ली में बनाएगी सरकार

इस मामले में कुल छह लोग शामिल थे जिसमें एक नाबालिग था और वह तीन साल की सजा पूरी करने के बाद छूट गया जबकि एक अन्य ने मुकदमें के दौरान ही जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended