संजीवनी टुडे

तमिलनाडु में छापेमारी कर एनआईए ने आतंकी मॉड्युल का भांडाभोड़ किया

संजीवनी टुडे 14-07-2019 10:25:28

एनआईए ने चेन्नई और नागपट्टिनम जिले में चार जगह छापे मारकर शनिवार को सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचने वाले तमिलनाडु के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।


नई दिल्ली। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने चेन्नई और नागपट्टिनम जिले में चार जगह छापे मारकर शनिवार को सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचने वाले तमिलनाडु के एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। मामला अंसारुल्ला आतंकवादी गिरोह से संबंधित है।

एजेंसी ने एक बयान में कहा कि एनआईए ने शनिवार को चेन्नई शहर में आरोपित सैयद मोहम्मद बुखारी के घर और कार्यालय और तमिलनाडु के नागापट्टिनम जिले में हसन अली और हरीश मोहम्मद के घरों पर तलाशी ली।

जांच एजेंसी को पता चला था कि तीनों अभियुक्तों और उनके सहयोगियों ने धन इकट्ठा किया था और भारत में इस्लामी शासन की स्थापना के इरादे से आतंकवादी हमलों को अंजाम देने की तैयारी कर रहे थे। 

एनआईए ने 9 जुलाई को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और यूए (पी) अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। एनआईए को विश्वसनीय जानकारी मिली थी कि आरोपित व्यक्ति सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने तैयारी कर रहे हैं।

तलाशी के दौरान, एनआईए ने पत्रिकाओं, बैनर, नोटिस, पोस्टर और किताबों के अलावा नौ मोबाइल, 15 सिम कार्ड, सात मेमोरी कार्ड, तीन लैपटॉप, पांच हार्ड डिस्क, छह पेन ड्राइव, दो टैबलेट और तीन सीडी व डीवीडी जब्त किए हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

bhggd

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended